Bank Holiday: हड़ताल के कारण इतने दिनों तक बंद रहेंगे बैंक !

अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम बाकि है तो आपको 4 दिनों तक इन्तजार करना होगा। बैंक से जुड़े कामों को करने के लिए जनवरी माह में...

अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम बाकि है तो आपको 4 दिनों तक इन्तजार करना होगा। बैंक से जुड़े कामों को करने के लिए जनवरी माह में आज अंतिम दिन था। आज के बाद इस महीने के बाकी बचे दिनों में देश भर के सरकारी बैंक लगातार बंद रहने वाले हैं।

दरअसल, बैंकिंग कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर दो दिन की हड़ताल के बीच लगातार चार दिन बैंक बंद रहेगा। बैंक कर्मचारियों ने यह हड़ताल ऐसे समय पर बुलाई है जब केंद्र सरकार एक फरवरी को अपना आखिरी पूर्ण बजट पेश करने जा रही है और इससे पहले देशभर के बैंकों में लगातार चार दिनों से कोई कामकाज नहीं हो रहा है।

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने शुक्रवार को एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि 30 जनवरी से 31 जनवरी तक हड़ताल के चलते शाखाओं में उसकी सामान्य सेवाएं भी प्रभावित होने का अनुमान लगाया गया है। हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था की गई है कि हड़ताल के दौरान इसकी शाखाओं और कार्यालयों में सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहें।

30-31 जनवरी को दो दिवसीय हड़ताल से पहले शनिवार और रविवार को घोषित अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे। कुल मिलाकर लगातार चार दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। बैंक 28 जनवरी, शनिवार (इस महीने का दूसरा शनिवार), 29 जनवरी, रविवार (अवकाश) और 30-31 जनवरी (दो दिवसीय हड़ताल) को बंद रहेगा।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button