# BANK NEW GUIDELINE : पिता के खाते से पैसा निकालने वाला बेटा अब मांगेगा ओटीपी !

साथ ही अगर आपके परिवार के किसी सदस्य का एसबीआई बैंक में खाता है तो उनके लिए यह खबर बहुत काम की है

देश कि सबसे ज्यादा ग्राहकों वाली स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने गाइडलाइन में कुछ जरुरी बदलाव किए है। आपको जानकर हैरानी के साथ राहत भी होगी कि एसबीआई ( SBI ) ने ऐसे बदलाव किए है जिससे आपके खाते का पैसा और भी सुरक्षित हो जाएगा। साथ ही अगर आपके परिवार के किसी सदस्य का एसबीआई बैंक में खाता है तो उनके लिए यह खबर बहुत काम की है।

डिजिटल फ्रॉड को रोकने के लिए भी कई बदलाव

एसबीआई ने निकासी के नियमों में बदलाव किया है। आरबीआई समय-समय पर जरूरी दिशा-निर्देश जारी करता है। डिजिटल फ्रॉड को रोकने के लिए भी कई बदलाव किए जा रहे हैं। एसबीआई साइबर सेल द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और किस मोबाइल नंबर से कॉल रिसीव नहीं करना है इस संबंध में भी यह सारी जानकारी ग्राहकों को भेजता है।

यह भी पढ़े : सपा की हार पर चाचा शिवपाल का बयान आया सामने, ये दी नसीहत !

ठगी करने वाला बेटा अब उनसे ओटीपी मांगेगा

अगर आप एसबीआई के एटीएम से 10,000 रुपये से ज्यादा की निकासी करते हैं तो आपको ओटीपी का भुगतान करना होगा। ओटीपी के बाद ही आप अपना पैसा निकाल पाएंगे। एसबीआई ने लेनदेन को सुरक्षित करने के लिए ये नियम बनाए हैं। ओटीपी के बिना आप अपना पैसा नहीं निकाल पाएंगे। पिता के खाते में ठगी करने वाला बेटा अब उनसे ओटीपी मांगेगा।

आपको ओटीपी का इस्तेमाल करना होगा

हम आपको यह जानकारी दे रहे हैं ताकि आपका पैसा बर्बाद ना हो। इस बात की जानकारी एसबीआई ने एक ट्वीट के जरिए दी है। अगर आप 10,000 रुपये से ज्यादा निकालना चाहते हैं तो आपको ओटीपी का इस्तेमाल करना होगा। आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी आएगा। उसके बाद आप उपयोग कर पाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button