MUM VS RCB : सूर्य कुमार यादव के तूफ़ान में उड़े बैंगलोर के गेंदबाज, 6 विकेट से जीता मुंबई !

सूर्यकुमार यादव की शानदार 35 गेंदों में 83 रन और नेहल वढेरा की नाबाद 52 रन की पारी की मदद से मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर...

सूर्यकुमार यादव की शानदार 35 गेंदों में 83 रन और नेहल वढेरा की नाबाद 52 रन की पारी की मदद से मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर छह विकेट से शानदार जीत दर्ज की। 200 का पीछा करते हुए, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2015 के बाद से वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी से न हारने के अपने रिकॉर्ड को बनाए रखा। इसी के साथ 16.3 ओवर में जीत हासिल की। आरसीबी अब 11 मैचों में 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर खिसक गई।

मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। RCB ने दुर्भाग्य से, कोहली को जल्दी खो दिया। जो 4 गेंदों पर 1 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने आगे से टीम का नेतृत्व किया और 41 गेंदों पर 65 रन बनाए। डु प्लेसिस की पारी में 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

डु प्लेसिस के अलावा, आरसीबी की ओर से मैक्सवेल ने 33 गेंदों में 68 रन की पारी खेली। इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के कुछ बड़े शॉट्स ने भी आरसीबी की मदद की। जिससे की 20 ओवरों में आरसीबी ने अपने कोटे में 6 विकेट के नुकसान पर 199 का स्कोर दर्ज किया।

मुंबई इंडियंस के लिए लक्ष्य का पीछा करना काफी मुश्किल लग रहा था, क्योंकि खराब फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा ने शुरुआत की। मुंबई इंडियंस ने राहत की सांस ली क्योंकि इशान किशन काफी सहज दिखे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर गेंदबाजी पर अपना आक्रमण किया।

मुंबई इंडियंस की शानदार जीत

इशान किशन की 21 गेंदों में 42 रन की मदद से आरसीबी ने 5 ओवर में 50 रन का आंकड़ा पार किया। दूसरी ओर रोहित रनों के लिए संघर्ष करते रहे। इशान के आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम तक उनके पीछे-पीछे जाने की बारी रोहित शर्मा की थी। मुंबई इंडियंस के कप्तान 8 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए। रोहित के विकेट के बाद, अब सूर्य कुमार यादव और वढेरा का शो शुरू हुआ। सूर्यकुमार ने 35 गेंदों में 83 रन बनाए और वढेरा ने 34 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाकर मुंबई इंडियंस को जीत दिलाई। मुंबई ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया। अब मुंबई के 11 मैचों में 12 अंक हैं और वह आराम से अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

RCB Vs MI: Brief Score

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 20 ओवर में 6 विकेट पर 199 (ग्लेन मैक्सवेल 68, फाफ डु प्लेसिस 65; जेसन बेहरेनडॉर्फ 3/36)।

मुंबई इंडियंस: 16.3 ओवर में 4 विकेट पर 200 (सूर्यकुमार यादव 83, नेहल वढेरा 52 नाबाद; विजयकुमार वैशाक 2/37)।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन):

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, विजयकुमार वैशक, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन):

रोहित शर्मा (सी), इशान किशन (डब्ल्यू), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वढेरा, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, कुमार कार्तिकेय, जेसन बेहरेनडॉर्फ

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button