Mulayam Singh Yadav Died: नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए सैफई पहुंचे आजम खान, पार्थिव शरीर को देख हुए भावुक!

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया। 82 वर्षीय नेता का 22 अगस्त से गुरुग्राम...

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया। 82 वर्षीय नेता का 22 अगस्त से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। नेता जी का पार्थिव शरीर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से उनके पैतृक गांव सैफई में लाया गया हैं। मंगलवार को 3 बजे मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस मौके पर कई दिग्गज मौजूद रहेंगे।

आजम खान नेताजी के अंतिम दर्शन करने सैफई पहुंचे

अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने व नेता जी के अंतिम दर्शन करने के लिए आजम खान सैफई पहुंच गए हैं। उनके साथ उनका बेटा अब्दुल्ला आजम भी मौजूद है।दोनों लोगों ने नेता जी को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

दस बजे किया जाएगा अंतिम संस्कार

गौरतलब है कि देर रात तक भी लगातार सपा नेताओं का सफाई नेता जी के अंतिम दर्शन करने के लिए आने का दौर जारी है। कल सुबह दस बजे नेता जी का शव अंतिम दर्शन के लिए सैफई के मेला मैदान में भी रखा जाएगा। जहां भारी संख्या में कार्यकर्ताओं व नेताओं का जमघट लगा रहेगा।

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जो सोमवार 4 बजे ही लखनऊ से सैफई पहुंचे, वहां उन्होंने नेताजी के अंतिम दर्शन किये।

बतादें कि मुलायम सिंह यादव ने रविवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 82 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव लंबे समय से बीमार चल रहे थे। बीते रविवार 1 अक्टूबर को दोपहर खबर आई कि नेता जी का स्वास्थ्य बिगड़ गई है। जिसके बाद उन्हें ICU में भर्ती कराया गया था। पिछले 8 दिनों से खबर आ रही थी कि मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर है। ऑक्सीजन लेवल लगातार कम हो रहा था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button