शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत से सरकार पर भड़की मायावती, अखिलेश ने की पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग!

उत्तर प्रदेश के औरैया में एक शिक्षक की पिटाई के चलते 10वीं के एक दलित छात्र की मौत का मामला सामने आया हैं। अब इस मामले को सियासी रंग लगाने का प्रयास किया जा रहा है...

उत्तर प्रदेश के औरैया में एक शिक्षक की पिटाई के चलते 10वीं के एक दलित छात्र की मौत का मामला सामने आया हैं। अब इस मामले को सियासी रंग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले पर पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था, और ने बीजेपी (BJP) सरकार पर निशाना साधा था. अब बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भी इस घटना के लिए यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

सरकार की उदासीनता से बढ़ रहा मामला

बसपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुए औरैया की घटना पर लिखा कि, “औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर सरकार की उदासीनता व लापरवाही का मामला काफी बढ़ता जा रहा है. उचित कार्रवाई के अभाव में जनता आक्रोशित हैं। सरकार इन मामलों को रफादफा करने या टालने के बजाय तुरन्त प्रभावी कार्रवाई को सुनिश्चित करे।

 

कानून व्यवस्था को लेकर सरकार दे दावे गलत

मायावती ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि, “इन दिनों यूपी में दलितों, गरीबों, मजलूमों व अल्पसंख्यकों व महिलाओं की असुरक्षा से जुड़े मामले काफी चर्चा में है। महिला पुलिसकर्मियों के विरुद्ध थाना में शोषण व अन्याय की खबरें भी लगातार चर्चा में बनी हुई हैं, जो कि सरकार के सुचारू कानून-व्यवस्था वाले दावे को गलत साबित करती हैं.”

https://twitter.com/Mayawati/status/1574647845931876357?t=8VdwB8zAZN3IdEHrcBJHIg&s=19

“शिक्षा जीवन देती है, लेती नही”

मायावती के ट्वीट से पहले सपा प्रमुख ने ट्वीट कर लिखा था कि, “औरैया में एक छात्र की शिक्षक द्वारा पीटे जाने से हुई मौत का समाचार बहुत दुखद ही नहीं, बल्कि बेहद संवेदनशील भी है. सरकार इस पर यथोचित कार्रवाई करे और पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि भी प्रदान करे। शिक्षा सदैव जीवन देती है, लेती नहीं।”

गौरतलब है, कि टेस्ट में एक सवाल के गलत होने के बाद शिक्षक ने एक छात्र को बुरी तरह से पीटा था. जिससे छात्र को बहुत ही गंभीर चोटें आ गई थीं, पीड़ित का इलाज खुद आरोपी शिक्षक करा रहा था. कुछ दिनों के बाद शिक्षक ने छात्र के परिजनों का फोन उठाना बंद कर दिया. इसके बाद परिजनों ने थाने जाकर शिक्षक की शिकायत दर्ज कराई। सोमवार को 20 दिनों के इलाज के बाद सैफई के अस्पताल में छात्र की मौत हो गई। थाने में की गई और मुकदमा दर्ज कराया गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button