असम के मुख्यमंत्री ने Rahul Gandhi को बताया राजनीति के लिए अनफिट !

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राहुल गांधी राजनीति के लिए फिट नहीं हैं और उनमें कोई व्यवस्थित गंभीरता नहीं है। सब कुछ गैर-गंभीरता से शुरू होता है और फिर अहंकार...

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राहुल गांधी राजनीति के लिए फिट नहीं हैं और उनमें कोई व्यवस्थित गंभीरता नहीं है। सब कुछ गैर-गंभीरता से शुरू होता है और फिर अहंकार आता है, सरमा ने ‘पॉडकास्ट विद स्मिता प्रकाश’ के दूसरे एपिसोड में एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में बातचीत की।

असम के मुख्यमंत्री और पूर्व कांग्रेसी नेता ने कहा, “इस पल वह आपसे बात कर रहे हैं, अगले ही पल वह बाहर जाएंगे और मजाक उड़ाएंगे जबकि आप उनका इंतजार करते रहेंगे। और फिर वह आधे घंटे के बाद पहुंचेंगे।”

टिप्पणियां आती हैं क्योंकि कांग्रेस अगले अध्यक्ष को चुनने के लिए तैयार है जिसने राजस्थान में संकट पैदा कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनका एक बड़ा परिवार है जैसे वह एक सामंती स्वामी हैं। आज भी, वह कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हैं, लेकिन वे सभी निर्णय लेते हैं। पूरी पार्टी आपके पीछे क्यों है, आपने लोकसभा चुनाव हार की जिम्मेदारी ली है।”

सरमा ने कहा, “आपके पास कोई पद नहीं है आप अपनी शक्ति का प्रयोग कर रहे हैं। आपके पास यूपीए 1 या 2 में कोई पद नहीं था, लेकिन हर कोई आपके घर जा रहा है। आप जिम्मेदारी के बिना सत्ता का आनंद लेना चाहते हैं।”

‘मेरा बेटा दून स्कूल में था और उसने मुझसे कहा…’

कांग्रेस छोड़ने पर, हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि पार्टी छोड़ने से पहले वह दो फैसले दिमाग में थे। सरमा ने कहा,

“मेरा बेटा उसी स्कूल में था जिसमें राहुल गांधी भी पढ़ते थे। वह कक्षा 9 में था। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी स्कूल के पूर्व छात्र थे, लेकिन छात्र चर्चा करते हैं कि राहुल गांधी के किसी भी शब्द ने उन्हें प्रभावित नहीं किया। तब मैंने सोचा कि अगर आठवीं से नौवीं कक्षा का एक छात्र यही सोचता है – जो राजनीति में शामिल भी नहीं है – तो इसका मतलब है कि आपको पार्टी में बिल्कुल भी नहीं रहना चाहिए।”

असम के सीएम ने कहा, “जब भी कोई नेता पार्टी छोड़ता है, तो वे कहते हैं कि आपने परिवार को धोखा दिया है। वे यह नहीं कहेंगे कि आपने देश को धोखा दिया है। देश ने आपको सांसद बनाया है। लेकिन उन्हें लगता है कि उन्होंने किसी को सांसद बना दिया।”

‘आपका जीवन गांधी से शुरू और खत्म होता है’

कांग्रेस की अंदरूनी संस्कृति पर हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि “पार्टी में गांधी के साथ जीवन शुरू और समाप्त होता है। यह ऐसा है जब आप किसी गुरु से जुड़ते हैं और आप उस गुरु को अपना सब कुछ समर्पण कर देते हैं। मुझे नहीं पता कि इसे किसने शुरू किया। लेकिन यह ऐसा है … जब मैं भाजपा में शामिल हुआ और गुवाहाटी में लोगों का एक सैलाब मेरा स्वागत करते हुए देखा, तब लगा मुझे खेद है कि मैं इतने लंबे समय तक कांग्रेस के साथ रहा।”

भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा पर टिप्पणी करते हुए, जिसके बारे में हिमंत बिस्वा सरमा ने पहले ही कुछ विवादास्पद टिप्पणी की थी, उन्होंने कहा कि जब कोई राष्ट्रीय राजनीतिक नेता इस तरह का पैदल मार्च निकालता है, तो इसका आमतौर पर बहुत महत्व होता है। “लेकिन अगले 25 वर्षों में भारत के बारे में अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करें। आप केवल आरएसएस के आधे हिस्से के बारे में बात कर रहे हैं। आप अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। फिर आप किसी विवादास्पद पादरी से मिल रहे हैं।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button