₹81 करोड़ के Fraud मामले में फसें Ashneer Grover, दर्ज FIR…

भारतीय फिनटेक कंपनी के Bharatpe के पूर्व संस्थापक अश्नीर ग्रोवर जो की रियलिटी शो के शार्क टैंक इंडिया सीजन के पूर्व जज भी रह चुके है

भारतीय फिनटेक कंपनी के  Bharatpe के पूर्व संस्थापक अश्नीर ग्रोवर Ashneer Grover जो की रियलिटी शो के शार्क टैंक इंडिया सीजन के पूर्व जज भी रह चुके है जो की अक्सर अपनी प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सोनल लाइफ को लेकर सुर्ख़ियों का हिस्सा बने रहते है। हलाकि इस बार अश्नीर ग्रोवर इस बार एक बुरे मामले में फसते नजर आ रहे है बता दें पिछले छह महीनों में, भारतपे के सह-संस्थापक और पूर्व एमडी अशनीर ग्रोवर कई अदालती विवादों में उलझे हुए हैं।

Shark Tank India's Ashneer Grover & His Wife's Salaries At BharatPe Make  Them The Power 'Crorepati' Couple & Is Beyond Your Imagination!

81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में उन्हें मार्च 2022 में फिनटेक से निकाल दिया गया था। BharatPe ने दिसंबर 2022 में ग्रोवर और उनके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए और नुकसान की मांग करते हुए एक आपराधिक आरोप और एक दीवानी मुकदमा दायर किया। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने बुधवार को अशनीर ग्रोवर, उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर और परिवार के सदस्यों दीपक गुप्ता, सुरेश जैन और श्वेतांक जैन के खिलाफ दिसंबर में कथित रूप से 81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के लिए एक प्राथमिकी (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की।

शार्क टैंक इंडिया-फेम के खिलाफ एक और मुकदमा

इसके अलावा, BharatPe ने प्रतिबंधित शेयरों को पुनः प्राप्त करने और “संस्थापक” शीर्षक का उपयोग करने से ग्रोवर को प्रतिबंधित करने के लिए सिंगापुर में मध्यस्थता का दावा दायर किया। एक पूर्व सहयोगी द्वारा जनवरी 2023 में शार्क टैंक इंडिया-फेम के खिलाफ एक और मुकदमा शुरू किया गया था।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button