# गिरफ्तार : यूपी के बड़े व्यापारियों को चूना लगाने वाला फ्रॉड आया गिरफ्त में !

लखनऊ में चौक सर्राफा बाजार से करीब 300 किलो चांदी और एक किलो सोना जेवर बनाने के नाम पर चोरी करने वाले को पुलिस ने पकड़ा है।

तीन कुंतल चांदी लेकर आरोपी फरार

उनके पास से 116 किलो चांदी और 425 ग्राम सोना बरामद हुआ है। इसकी जानकारी पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने दी है। चांदी रिफाइन करने के नाम पर तीन कुंतल चांदी लेकर आरोपी फरार हुआ था।कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि पुलिस टीम ने चौक निवासी अमित अग्रवाल को गुरुवार को गिरफ्तार किया है।

बाइट : डीके ठाकुर, पुलिस कमिश्नर, लखनऊ

10 पैकेट में रखी चाँदी की सिल्लियां बरामद

अमित ने चौक सर्राफा के पांच कारोबारियों से कच्ची चाँदी लेकर उसे रिफाइन करने के नाम पर लेकर फरार हो गया था। साथ ही आलोक गुप्ता सर्राफा व्यवसायी का सोना भी रिपेयरिंग और जेवर बनाने के नाम पर ले गया था। उसकी निशान देही पर 10 पैकेट में रखी चाँदी की सिल्लियां बरामद की गई है।

जिनका वजन करीब 116 किलो और कीमत 75 लाख रुपये है। उसके पास से 425 ग्राम सोना बरामद हुआ है और एक लाख रुपया नकद भी बरामद हुआ है। सोने की कीमत करीब 25 लाख रुपया है। पुलिस टीम ठगी के शिकार हुए अन्य व्यापारियों का भी ब्यौरा जुटा रही है।

नौकर के आधार कार्ड पर चार सिम जारी कराए

डीसीपी पश्चिम डॉ एस चिन्नपा ने बताया कि अमित अग्रवाल की तलाश के लिए पुलिस टीम ने उसके नौकर और चालक से पूछताछ की थी। जिसमें सामने आया कि अमित परिवार और घरेलू नौकर वैभव सिंह और चालक अयाज के साथ खजुराहो गया। जहां से झांसी आकर दिल्ली गुडगांव चला गया। वहां पर नौकर के आधार कार्ड पर चार सिम जारी कराए और उन्हीं से अपने लोगों के संपर्क में था।

गाड़ियाँ बुक करके गुड़गांव चला गया

कार से ही चांदी साथ 04 सिम कार्ड ईशू कराया है। उसने अपनी दोनों कारे झांसी रेलवे स्टेशन पर खड़ी कर दी है। वहाँ से ट्रेवल्स की दो गाड़ियाँ बुक करके गुड़गांव चला गया है। साथ ही अपने एक परिचित को दतिया मध्य प्रदेश से बुलाकर सोने चाँदी के कई पैकेट दिये थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button