Apple अपना नया स्मार्टफोन iPhone14 इस महीने करेगा लांच, जानें ख़ासियत

iPhone 14 सीरीज में एक छोटा नॉच (NOTCH) होगा, जबकि iPhone 14 Pro वर्जन में स्क्रीन पर एक नया पिल होल डिजाइन होगा।

Apple अपना नया स्मार्टफोन iPhone14 सितंबर में लॉन्च करने की तैयारी में है। लॉन्चिंग से पहले कंपनी अपना WWDC 2022 इवेंट आयोजित करेगी झा फ़ोन के बारे में चर्चा होगी। लोग हमेशा iPhones में रुचि रखते हैं। मिली जानकारी के अनुसार, iPhone 13 मिनी कंपनी का अंतिम डिवाइस होगा जिसमें मिनी लेबल लगा होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐपल मिनी को हटा रहा है और इसे नॉर्मल आईफोन 14 मैक्स से रिप्लेस कर रहा है।

ये हैं खासियत :
जानकारी के मुताबिक, iPhone 14 सीरीज में एक छोटा नॉच (NOTCH) होगा, जबकि iPhone 14 Pro वर्जन में स्क्रीन पर एक नया पिल होल डिजाइन होगा। IPhone 14 और iPhone 14 Max पर डिस्प्ले ProMotion या 120Hz रिफ्रेश रेट क्वालिटी को सपोर्ट करने की संभावना नहीं है।

iPhone 14 और iPhone 14 Max के लिए पुराने A15 बायोनिक चिप का उपयोग किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, Apple अपने चिपसेट नामों में बदलाव कर रहा है और पुराने A15 बायोनिक को A16 कह रहा है, जबकि वास्तविक A16 चिपसेट को A16 प्रो होगा।

कई रिपोर्टों के मुताबित, iPhone 14 लाइनअप में 48-मेगापिक्सेल सेंसर के साथ आएगा, जो मौजूदा 12-मेगापिक्सेल सेटअप से एक बड़ा टक्कर है। Apple बेहतर अल्ट्रा-वाइड और मैक्रो फोटोग्राफी के लिए अधिक बहुमुखी सेंसर भी पेश कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button