लविवि के सभी कैंटीनों में किसी भी तरह की पार्टी पर प्रतिबंध, कैंटीन में हुई मारपीट के बाद विवि का कड़ा फैसला !

 लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने बुधवार को कैंटीन में हुई मारपीट के बाद कड़ा फैसला लिया है। विवि परिसर में सख्ती बढ़ा दी गई है।

 लखनऊ विश्वविद्यालय Lucknow University प्रशासन ने बुधवार को कैंटीन में हुई मारपीट के बाद कड़ा फैसला लिया है। विवि परिसर में सख्ती बढ़ा दी गई है। साथ ही सभी कैंटीनों में किसी भी तरह की पार्टी पर प्रतिबंध Prevention लगा दिया है। बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर भी प्रतिबंध Prevention लगा दिया गया है। गुरुवार को विश्वविद्यालय प्रशासन university administration की टीमों ने दौरा कर विद्यार्थियों के परिचय पत्र भी देखे।

सीसीटीवी कैमरों से रिकोर्डिंग की व्यवस्था

कुलानुशासक प्रो. राकेश द्विवेदी के मुताबिक पूरे परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध Prevention लगा दिया गया है। साथ ही विश्वविद्यालय की किसी भी कैंटीन canteen में अब किसी भी तरह को कोई पार्टी नहीं होगी। अगर कोई पार्टी आयोजित करता है तो कैंटीन संचालक को इसकी सूचना कुलानुशासक कार्यालय को देनी होगी। ऐसा न करने पर कैंटीन आवंटन रद्द कर दिया जाएगा। यही नहीं हर कैंटीन में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सीसीटीवी कैमरों से रिकोर्डिंग recording की व्यवस्था की गई है। कैंटीन के आसपास कोई दोपहिया या चार पहिया वाहन नहीं खड़ा होगा। किसी भी कैंटीन में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर प्रतिबंध Prevention रहेगा।

परिसर में चला चेकिंग अभियान ।

लखनऊ विश्वविद्यालय में बुधवार की घटना को देखते हुए पूरे परिसर में चेकिंग अभियान चला। विश्वविद्यालय प्रशासन की टीमों ने पूरे परिसर में दौरा कर हर विद्यार्थी का परिचय पत्र देखा। जिसके पास परिचय पत्र नहीं था उसे परिसर के बाहर कर दिया गया।

Read This Also: श्रद्धा हत्याकांड: वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया जाएगा श्रद्धा का हत्यारा !

एनसीपीसीआर के दिए, गैर-मुस्लिम छात्रों को प्रवेश देने वाले मदरसों की जांच के आदेश !

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button