अन्नू कपूर को लगा लाखो का चूना, अभिनेता ने लिया तुरंत एक्शन !

अभिनेता अन्नू कपूर ने अपने बैंक खाते में 'धोखाधड़ी के खिलाफ तत्काल और प्रभावी कार्रवाई' के लिए मुंबई पुलिस को धन्यवाद दिया है।

अभिनेता अन्नू कपूर ने अपने बैंक खाते में ‘धोखाधड़ी के खिलाफ तत्काल और प्रभावी कार्रवाई’ के लिए मुंबई पुलिस को धन्यवाद दिया है। हाल ही में, अन्नू को एक ऑनलाइन धोखेबाज ने ₹4.36 लाख लूट लिया था, लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बाद, उसे ₹3.08 लाख वापस मिल जाएंगे। यह पहली बार नहीं है जब अन्नू को इस साल लूटा गया है।

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

शनिवार को इंस्टाग्राम पर अन्नू ने पुलिस अधिकारियों के साथ पोज देते हुए एक तस्वीर साझा की। उन्होंने लिखा, “मैं अपने बैंक खाते में धोखाधड़ी के खिलाफ तत्काल और प्रभावी कार्रवाई के लिए साइबर क्राइम विंग, ओशिवारा की मुंबई पुलिस को अपना हार्दिक धन्यवाद और प्रशंसा व्यक्त करना चाहता हूं।” उन्होंने साइबर अपराध के पुलिस अधिकारियों को भी टैग किया जिन्होंने उन्हें अपना पैसा वापस पाने में मदद की।

अन्नू ने इंस्टाग्राम पर पुलिस अधिकारियों शेयर की तस्वीर

हाल ही में, एक व्यक्ति ने एक निजी क्षेत्र के बैंक के साथ अपने नो योर कस्टमर (केवाईसी) विवरण अपडेट कराने के बहाने अन्नू को फोन किया। जैसा कि उसने बैंक के एक कर्मचारी के रूप में प्रस्तुत किया, जिसमें अनु का उसका खाता है, उसने अपना बैंक विवरण और वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) साझा किया, पुलिस ने कहा। गुरुवार को कुछ समय बाद, अन्नू को बैंक से एक और कॉल आया जिसमें बताया गया कि उसके बैंक खाते से छेड़छाड़ की गई है और राशि को धोखाधड़ी से स्थानांतरित कर दिया गया है। इसके बाद बैंक ने अन्नू के खाते को निष्क्रिय कर दिया।

अन्नू मदद के लिए पुलिस के पास गया। ओशिवारा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक मनोहर धनावडे ने कहा, “पुलिस तुरंत हरकत में आई और बैंक के प्रबंधक से संपर्क करने के बाद, उन दो लाभार्थी बैंक खातों का विवरण प्राप्त करने में कामयाब रही, जिनमें धोखाधड़ी ने कपूर के बैंक खाते से धन हस्तांतरित किया था। पुलिस अधिकारियों ने दोनों बैंकों के नोडल अधिकारियों से संपर्क किया और दो बैंक खातों में पड़े ₹3.08 लाख की राशि को ‘डेबिट फ्रीज’ करने में कामयाब रहे। कपूर को यह पैसा वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। ऑनलाइन जालसाज को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।”

डिजॉन विले में हुआ अन्नू का बैग चोरी

इससे पहले इसी साल जून में फ्रांस के पेरिस के पास डिजॉन विले में अन्नू का बैग चोरी हो गया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा था कि ट्रेन में चढ़ते समय कुछ लोग उनका सामान लेकर उनकी मदद के लिए आए, लेकिन उनका बैग चुरा लिया। उन्होंने अपने प्रशंसकों को बताया कि उन्होंने बैग में अपना कैश, आईपैड, डायरी और क्रेडिट कार्ड समेत अन्य सामान रखा है।

अभिनेता ने बताया – फ्रांस जाएँ तो सावधान रहे

वीडियो में अन्नू ने हिंदी में कहा, “मेरा प्रादा बैग चोरी हो गया था, जिसमें स्विस फ्रैंक और यूरो, मेरे आईपैड, मेरी डायरी और क्रेडिट कार्ड में बहुत अधिक नकदी थी। उन्होंने सब कुछ चुरा लिया, इसलिए जब भी आप फ्रांस जाएं, तो बहुत सावधान रहें। क्योंकि यहाँ जेबकतरे, बेईमान लोग और चोर हैं।” ट्रेन के अंदर बैठते ही अभिनेता ने वीडियो रिकॉर्ड कर लिया।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button