# एलान : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने परीक्षा की तारीखों की हुई घोषणा !

nta जुलाई के तीसरे हफ्ते से परीक्षा केंद्रों पर इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगी। उम्मीदवार अभी अपने एडमिट कार्ड की प्रतीक्षा कर रहे है।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी एग्जामिनेशन टेस्ट (cuet) इस साल कक्षा 12 के बोर्ड परीक्षा परिणामों से अधिक महत्वपूर्ण होंगे। क्योंकि यह cuet 2022 स्कोर है। जो पूरे देश में कॉलेज में प्रवेश का आधार होगा।

cuet.samarth.ac.in – को चेक करें

NTA ने उम्मीदवारों से कहा है कि वे इस परीक्षा के लिए विशेष रूप से बनाई गई वेबसाइट – cuet.samarth.ac.in – को लगातार चेक करते रहें ताकि उन्हें सभी जानकारी समय पर मिल स

Related Articles

एडमिट कार्ड की प्रतीक्षा कर रहे छात्र

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी गई है ।nta जुलाई के तीसरे हफ्ते से देशभर के सैकड़ों परीक्षा केंद्रों पर इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगी। लेकिन उम्मीदवार अभी भी अपने cuet 2022 एडमिट कार्ड की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

पेपर पपैटर्न

कोई भी छात्र अधिकतम नौ विषयों की परीक्षा दे सकेगा।जिसमें कम से कम एक और अधिकतम तीन भाषा विषय होंगे।  भाषा के विषयों के लिए दो भाग – ia और i-b बनाए गए हैं – पहला 13 भाषाओं के लिए है। जबकि दूसरा 20 भाषाओं के लिए है

cuet 2022 परीक्षा तिथि

CUET के जरिए देश भर के 86 विश्वविद्यालयों में प्रवेश मिलेगा, जिसमें 43 केंद्रीय विश्वविद्यालय, 13 राज्य विश्वविद्यालय, 12 डीम्ड और 18 निजी विश्वविद्यालय शामिल हैं। nta ने cuet परीक्षा की तारीख पहले ही जारी कर दी है।  ये परीक्षाएं 15, 16, 19 और 20 जुलाई और 4, 5, 6, 7, 8 और 10 अगस्त को होंगी।यह एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी। जो भारत के 547 विभिन्न शहरों के साथ-साथ 13 विदेशी शहरों में आयोजित की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button