Anna Hazare: अन्‍ना हजारे ने केजरीवाल को लिखा पत्र, बोले- आप भी सत्ता के नशे में डूबे !

राजधानी दिल्ली में आबकारी नीति में कथित घोटाले के आरोपों में आम आदमी पार्टी (AAP) लगातार घिरती हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में अन्ना हजारे ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी लिखी है।

राजधानी दिल्ली में आबकारी नीति में कथित घोटाले के आरोपों में आम आदमी पार्टी (AAP) लगातार घिरती हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में अन्ना हजारे ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी लिखी है। अन्ना ने चिट्ठी में कहा कि आपने स्वराज पुस्तक में बड़ी-बड़ी बातें लिखी थीं, लेकिन आपके आचरण पर उसका असर नहीं दिख रहा है। साथ ही अन्ना हजारे ने चिट्ठी में शराब से जुड़ी समस्याओं को लेकर कुछ सुझाव भी दिए।

आप भी सत्‍ता के नशे में- अन्ना !

चिट्ठी में अन्ना हजारे ने लिखा, आपने (अरविंद केजरीवाल) स्वराज नाम की किताब में कई आदर्श बातें लिखी थी। तब आप से बड़ी उम्मीद थी, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद आप आदर्श विचारधारा को भूल गए हैं। जिस तरह शराब का नशा होता है, उसी तरह सत्ता का भी नशा होता है। ऐसा लग रहा है कि आप भी सत्ता के नशे में डूब गए हैं।

Related Articles

नई आबकारी नीति की करी आलोचना !

अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में दिल्ली की नई आबकारी नीति की आलोचना की। उन्होंने कहा, दिल्ली राज्य में आपकी सरकार ने नई शराब नीति बनाई। ऐसा लगता है कि जिससे शराब की बिक्री और शराब पीने को बढ़ावा मिल सकता है। गली-गली में शराब की दुकानें खुलवाई जा सकती हैं। इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल सकता है। यह बात जनता के हित में नहीं है।

अन्ना हजारे की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in Hindi  - Zee News Hindi

अपने आंदोलन को किया याद !

अन्ना हजार ने कहा, मैं यह पत्र इसलिए लिख रहा हूं कि हमने पहले रालेगणसिद्धी गांव में शराब को बंद किया। फिर कई बार महाराष्ट्र में एक अच्छी शराब नीति बने इसलिए आंदोलन किए। आंदोलन के कारण शराब बंदी का कानून बन गया, जिसमें किसी गांव और शहर में अगर 51 प्रतिशत महिलाएं शराब बंदी के पक्ष में वोटिंग करती हैं तो वहीं शराब बंदी हो जाती है। दूसरा ग्रामरक्षक दल का कानून बन गया, जिसके माध्यम से महिलाओं की मदद में हर गांव में युवाओं का एक दल गांव में अवैध शराब के विरोध में कानूनी कार्रवाई कर सकता है।

अन्ना हजारे आंदोलन भूख हड़ताल पर बैठे अन्ना हजारे जन आंदोलन सत्याग्रह-Anna  Hazare movement Anna on indefinite hunger strike movement for farmers  Gallery – News18 हिंदी

अन्ना बोले- आप भी बाकी पार्टियों की तरह !

आना हजारे ने कहा, इस कानून के तहत अमल न करने वाले पुलिस अधिकारी पर भी कड़ी कार्रवाई करने का प्रावधान किया गया है। दिल्ली सरकार द्वारा भी इस प्रकार की नीति की उम्मीद थी। लेकिन आप ने ऐसा नहीं किया। आप लोग भी बाकी पार्टियों की तरह पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसा के दुष्चक्र में फंसे हुए दिख रहे हैं। एक बड़े आंदोलन से पैदा हुई राजनीतिक पार्टी को यह शोभा नहीं देता।

Anna Hazare write letter to Arvind Kejriwal on delhi liquor policy | Anna  Hazare: शराब नीति पर अन्‍ना हजारे का केजरीवाल को पत्र, कहा- आप भी सत्‍ता के  नशे में.. | Hindi

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button