जम्मू-कश्मीर में Amit Shah का रिजर्वेशन कार्ड, कहा- पहाड़ी समुदाय को मिलेगा आरक्षण

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के पहाड़ी समुदाय के लोगों के लिए एसटी आरक्षण की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के पहाड़ी समुदाय के लोगों के लिए एसटी आरक्षण की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यायमूर्ति शर्मा आयोग की सिफारिशों पर काम करने का आदेश दिया है और प्रक्रिया पूरी होते ही पहाड़ी समुदाय के लोगों को आरक्षण का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

अमित शाह ने की आरक्षण की घोषणा

अमित शाह ने आगे कहा कि गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ी समुदाय के लोगों को यह आरक्षण मिलना है। गृह मंत्री ने कहा कि यह अनुच्छेद 370 के हटने के बाद संभव हुआ है। आरक्षण से संबंधित अमित शाह की घोषणा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है और आने वाले चुनावों में इसका फायदा भाजपा को मिल सकता है।

पहले सत्ता में थे केवल तीन परिवार

रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि पहले जम्मू-कश्मीर में केवल तीन परिवार सत्ता में थे। उनका कहना था कि अगर धारा 370 हटा दी गई तो खून की नदियां बहेंगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है. आज यहां मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं।

अमित शाह ने कहा कि ये नारे ऐसी तमाम आशंकाओं का जवाब हैं. अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद से पिछले तीन वर्षों में आतंकवाद की 721 घटनाएं हुई हैं। पिछले तीन वर्षों में, आतंकवादी हमलों की संख्या 4,000 से अधिक थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया था, ये उसी का नतीजा है.

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button