अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- “भाजपा सरकार में कोई भी नहीं कर सकता रथ यात्रा को बाधित” !

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में उसके शासन के दौरान, लोग हिंसा और दंगों के डर से वार्षिक जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान अपनी सांस रोकेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में उसके शासन के दौरान, लोग हिंसा और दंगों के डर से वार्षिक जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान अपनी सांस रोकेंगे।

दो बार भगवान का छीना रथ 

गांधीनगर के अपने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रूपल में एक सभा में बोलते हुए, शाह ने कहा, “हिंसा की ऐसी घटनाएं तब हुई थीं। दो बार, भगवान [जगन्नाथ] का रथ [यात्रा के लिए] छीन लिया गया। लेकिन जब से गुजरात की जनता ने कांग्रेस से सत्ता छीनकर भाजपा को दी है, तब से ऐसी घटनाएं नहीं हुई हैं।

मुख्यमंत्री जुलूस में हुए शामिल

गुरुवार से राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर आए शाह ने शुक्रवार तड़के अहमदाबाद में यात्रा को हरी झंडी दिखाई। धार्मिक आयोजन कोविड-19 महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद हो रहा है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, जो कोविड -19 से उबर रहे हैं, जुलूस में शामिल होने वालों में शामिल थे।

गृह मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

दिन में एक अन्य कार्यक्रम में कांग्रेस पर हमला करते हुए, शाह ने कहा,“गुजरात में कांग्रेस के शासन के दौरान, क्या आपने कोई रथ यात्रा जुलूस देखा है जो सुचारू रूप से चला गया है? भाजपा के शासन में, कोई भी किसी भी रथ यात्रा जुलूस को बाधित करने की हिम्मत नहीं कर सकता है। गुजरात में दंगे और कर्फ्यू इतिहास है। अगर यहां 15 साल के एक छात्र से आज कर्फ्यू के बारे में पूछा गया तो वह शायद जवाब नहीं दे पाएगा क्योंकि उसने ऐसा नहीं देखा है”

कांग्रेस प्रवक्ता ने किया अमित शाह पर पलटवार

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में कई विकास परियोजनाओं को भी सूचीबद्ध किया। शाह पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने शुभ दिन पर मुद्दों को उठाया। राज्य कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “यह वास्तव में दुखद है कि देश के गृह मंत्री ने भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा के दिन दंगों के बारे में बात की। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button