Amit Shah on CAA: गृह मंत्री का ऐलान, फिर से लागू किया जयेगा CAA !

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी से मुलाकात के दौरान कहा कि देश में कोविड वैक्सीनेशन का काम पूरा होते ही नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू कर दिया जाएगा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी से मुलाकात के दौरान कहा कि देश में कोविड वैक्सीनेशन का काम पूरा होते ही नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू कर दिया जाएगा। अमित शाह के साथ हुई इस बात की जानकारी खुद शुभेंदु अधिकारी ने मीडिया को दी।

वक्सीनेशन के बाद फिर से लागू होगा CAA !

शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह से मुलाकात के बाद बताया कि जब उन्होंने गृह मंत्री से CAA (Citizenship Amendment Act) को लागू करने के लिए जरूरी नियम बनाने का अनुरोध किया तो गृह मंत्री ने कहा कि देश भर में कोविड वैक्सीन की तीसरी डोज लगाने का काम पूरा होने के बाद ही केंद्र सरकार CAA को लागू करने का काम शुरू देगी। बता दें कि भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने की मुहिम अप्रैल 2022 में शुरू की थी और यह उम्मीद जताई जा रही है कि यह अभियान 9 महीने में पूरा हो जाएगा।

Related Articles

India Achieves Landmark Milestone of 100 Crore COVID-19 Vaccinations in  Nationwide Drive | The Weather Channel

CAA लागू करने से पीछे नहीं हटेगी सरकार !

शुभेंदु अधिकारी के मुताबिक गृहमंत्री ने उनसे कहा कि विपक्षी दलों की तरफ से भारी विरोध किए जाने के बावजूद सरकार CAA को लागू करने से पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिन्दू, सिख, बुद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के उन शरणार्थियों को CAA के तहत भारत की नागरिकता दी जाएगी, जो धार्मिक उत्पीड़न के कारण अपना देश छोड़ने को मजबूर हैं।

CAA: Over 1,000 academicians release statement in support of CAA - The  Economic Times

2019 में पारित किया गया था CAA !

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) 2019 में लाया गया था। यह कानून 11 दिसम्बर, 2019 को संसद द्वारा पारित कर दिया गया था। जिसके बाद देश भर में लोग इसके समर्थन और विरोध में उतरे थे। CAA के पारित होने के कुछ समय बाद ही देश भर में कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन लग गया। जिसके बाद इस कानून के बारे में चर्चा बंद हो गयी।

Citizenship Amendment Act (CAA/CAB) Protest Today Live News Updates:  Citizenship Amendment Bill Protest Latest News, CAB Protest Today Latest  News

अधिकारी ने अमित शाह को सौंपी 100 नेताओं की लिस्ट !

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने मीडिया को बताया कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ अपनी मुलाकात में उन्होंने पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी TMC के साथ बीजेपी के सियासी संघर्ष के मुद्दे पर भी बात की। अधिकारी ने आगे बताया कि उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को TMC के उन 100 नेताओं की लिस्ट दी है, जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई होनी चाहिए।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button