सरदार जसवंत सिंह गिल निभाएंगे अक्षय कुमार, वीडियो जारी कर कही ये बात !

अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग फिल्म के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वह पावर-पैक भूमिका के साथ वापस आ गया है। अभिनेता अब अपनी अगली........

अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग फिल्म के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वह पावर-पैक भूमिका के साथ वापस आ गया है। अभिनेता अब अपनी अगली बायोपिक में दिवंगत खनन इंजीनियर सरदार जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाते नजर आएंगे। सरदार जसवंत सिंह गिल एक इंजीनियर थे जिन्होंने 1989 में एक कोयला खदान से 65 खनिकों को बचाते हुए भारत के सबसे बड़े बचाव मिशन में से एक का नेतृत्व किया था। यह भारत का पहला कोयला खदान बचाव अभियान है। इस दिन को मनाने के लिए, 16 नवंबर को ‘बचाव दिवस’ के रूप में चिह्नित किया गया था।

केंद्रीय कोयला और खान मंत्री, भारत सरकार श्री प्रह्लाद जोशी ने इस दिन ट्विटर पर स्वर्गीय गिल को याद किया। पर्दे पर इस तरह की सम्मानजनक भूमिका निभाने का अवसर पाकर वह अभिभूत थे। अभिनेता ने भी उन्हें जवाब दिया और लिखा, “यह एक ऐसी कहानी है जो किसी और की नहीं है!”

 

निर्माता वाशु भगनानी ने फिल्म की घोषणा करते हुए लिखा

फिल्म निर्माता वाशु भगनानी ने फिल्म की घोषणा करते हुए लिखा, “स्वर्गीय #SardarJaswantSinghGill को आज के दिन याद कर रहे हैं, जिन्होंने बेहद कठिन परिस्थितियों में रानीगंज की कोयला खदानों में फंसे खनिकों की जान बचाई। हमारी अगली फिल्म में उनके वीरतापूर्ण अभिनय को प्रदर्शित करना वास्तव में एक सम्मान और सौभाग्य की बात है।

अक्षय कुमार ने रुस्तम (2016), एयरलिफ्ट….

अक्षय कुमार ने रुस्तम (2016), एयरलिफ्ट (2016), पैड मैन (2018) या केसरी (2019) जैसी राष्ट्रीय मुद्दों पर आधारित विभिन्न फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्म की बात करें तो इसका निर्देशन टीनू सुरेश देसाई करेंगे, जिन्होंने इससे पहले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म रुस्तम में अक्षय कुमार के साथ काम किया था। काम के मोर्चे पर, अक्षय कुमार अगली बार बड़े मियाँ छोटे मियाँ, सेल्फी, सोरारई पोटरू ‘रीमेक, ओह माय गॉड 2 में दिखाई देंगे। उनके पास पाइपलाइन में विभिन्न परियोजनाएँ हैं।

 

 

हैशटैग भारतकी हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button