तीसरी बार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने अखिलेश यादव, बोले बीजेपी वाले झूठ का सहारा ले रहे…

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन गुरूवार को रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित किया गया और इस दौरान तीसरी...

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन गुरूवार को रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित किया गया और इस दौरान तीसरी बार समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को चुना गया। चुनाव अधिकारी रामगोपाल यादव ने उनके निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की।

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन रमाबाई अंबेडकर मैदान में राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ। अखिलेश यादव ने राष्ट्रध्वज फहराने के बाद पार्टी का ध्वजारोहण किया।

इन लोगों ने पास किया प्रस्ताव

प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने चुनाव प्रक्रिया शुरू कराई। बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सिर्फ अखिलेश यादव ने नामांकन किया। पहला प्रस्ताव माता प्रसाद पाण्डेय, ओम प्रकाश सिंह, रविदास मेहरोत्रा, दर सिंह, राम अचल, हाजी इरफान आदि ने किया था।

दूसरा प्रस्ताव अंबिका चौधरी, नरेश उत्तम, उदयवीर, सोबरन सिंह, अर्विदन सिंह सहित 25 लोगों ने पास किया था। तीसरे प्रस्ताव में स्वामी प्रसाद मौर्य, कमलकांत, प्रदीप तिवारी, नेहा यादव, आदि शामिल रहे। सभी प्रस्तावकों के प्रस्ताव को देखते हुए अखिलेश यादव को अध्यक्ष चुना गया।

अध्यक्ष चुने जाने के बाद अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि वह आंदोलन करेंगे और जेल भरेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि अंबेडकरवादी लोग भी अब सपा से जुड़ रहे है। अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव बोले कि सरकार बताए कितनों को नौकरी मिली? उन्होने स्वास्थ्य विभाग को लेकर भी सरकार को घेरा। अखिलेश यादव बोले कि हमारी सरकार बन रही थी, बीजेपी ने पूरी मशीनरी लगा दी, जनता को भी यकीन नहीं हो रहा कि भाजपा कैसे सरकार में आई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button