Trending

कल लखनऊ में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारिणी की होगी बैठक, जाने कौन से मुद्दे होंगे अहम !

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLA) ने कल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कार्यकारी समिति की बैठक बुलाई है।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLA) ने कल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कार्यकारी समिति की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि यह बैठक ज्ञानवापी, समान नागरिक संहिता और धर्म परिवर्तन जैसे विषयों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है। AIMPLA के कार्यकारी सदस्य कासिम रसूल इलियास ने मीडिया से बात करते हुए कहा की उक्त बैठक में भविष्य की रणनीति भी बनाई जाएगी।”

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी होंगे शामिल

बोर्ड बैठक की खास बात यह है कि इसमें AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल होंगे। बैठक में उनके साथ अरशद मदनी और पर्सनल लॉ बोर्ड से जुड़े अहम लोग शामिल होंगे। आपको बता दें ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड मुसलमानों से जुड़े कई मुद्दों पर बैठकें करता रहा है। 5 फरवरी को होने वाली बैठक में समान नागरिक संहिता समेत मुस्लिमों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी।

समान नागरिक संहिता से संबंधित मुद्दों की जांच

इससे पहले, राज्यसभा में केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे से कहा कि समान नागरिक संहिता से संबंधित मुद्दों की जांच करने और सिफारिशें करने का प्रस्ताव 22वें विधि आयोग द्वारा लिया जा सकता है। निशिकांत दुबे ने पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से समान नागरिक संहिता को लागू करने के लिए एक कानून लाने की प्रक्रिया में तेजी लाने का आग्रह किया था। यदि लागू किया जाता है, तो UCC पूरे देश के लिए एक कानून प्रदान करने की संभावना है, जो सभी धार्मिक समुदायों पर उनके व्यक्तिगत मामलों जैसे विवाह, तलाक, विरासत और गोद लेने पर लागू होता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button