Jharkhand: अवैध रूप से वसूली करने आए एजेंटों ने गर्भवती महिला को ट्रैक्टर से कुचला, मौके पर हुई माँ और बच्चे की मौत !

झारखण्ड से एक दिल दहला देने वाला वाला मामला सामने आया हैं। जहां एक गर्भवती महिला को लोन वसूली करने गए एजेंटों ने ट्रैक्टर से ही कुचल दिया।

झारखण्ड से एक दिल दहला देने वाला वाला मामला सामने आया हैं। जहां एक गर्भवती महिला को लोन वसूली करने गए एजेंटों ने ट्रैक्टर से ही कुचल दिया। यह घटना गुरुवार की है। लोगों ने फाइनेंस कंपनी के दफ्तर को घेर लिया और कड़ी कार्रवाई की मांग की। चारों आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

जाने पूरा मामला

यह पूरा मामला झारखंड के हजारीबाग जिला मुख्यालय से करीब 100 किमी दूर सिजुआ गांव का है जहां एक दिव्यांग किसान मिथिलेश प्रसाद मेहता ने महिंद्रा फाइनेंस से 2018 में ट्रैक्टर फाइनेंस कराया था। जिसमे साढ़े पांच लाख जमा करने के बाद करीब 1 लाख 20 हजार रुपए की 6 किश्त ही बाकी रह गई थीं। किस्ते लेट से चुकाने के कारण फाइनेंस कंपनी के अनुसार लोन बढ़कर 1 लाख 30 हजार हो गया है। गुरुवार को लोन वसूली करने वाले एजेंट ट्रैक्टर को जबरदस्ती ले जाने लगे। जिसके बाद परिवार के सभी सदस्य ट्रैक्टर के सामने खड़े हो गए

मना करने पर फाइनेंस कंपनी के कर्मी ट्रैक्टर पर चढ़ गए और चिल्लाने लगे कि सामने से हट जाओ नहीं तो ट्रैक्टर चढ़ा देंगे। जब परिजन नहीं हटे तो रिकवरी एजेंट ने ड्राइवर को ट्रैक्टर बढ़ाने का आदेश दिया। उसी दौरान ड्राइवर ने किसान की गर्भवती बेटी को ट्रैक्टर से कुचल डाला। इससे उसकी मौके पर ही मौत हाे गई। इसके बाद आरोपी ट्रैक्टर लेकर भाग गए।


गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा

महिंद्रा फाइनेंस के रोशन सिंह समेत चार कर्मचारियों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। सभी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।शुक्रवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने फाइनेंस कंपनी के इंद्रपुरी चौक पुलिस लाइन स्थित महिंद्रा कार्यालय में जमकर हंगामा किया। लगभग 4 घंटे तक हंगामा के बाद कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर लोग शांत हुए।बता दें मोनिका 3 महीने की गर्भवती थी। पूरे मामले के बाद महिंद्रा कंपनी ने दुःख वक्त करते हुए परिजनों से जाँच में पूरी तरह से सहयोग करने की बात की है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button