ट्विटर के बाद अब ये कंपनी भी करेगी छटनी, इतने लोग हो जायेंगे बेरोजगार !

Google पैरेंट अल्फाबेट इंक ने शुक्रवार को 12,000 नौकरियों की छंटनी की घोषणा की, जो कि इसके वैश्विक कार्यबल के 6 प्रतिशत से....

Google पैरेंट अल्फाबेट इंक ने शुक्रवार को 12,000 नौकरियों की छंटनी की घोषणा की, जो कि इसके वैश्विक कार्यबल के 6 प्रतिशत से अधिक है। जो कि प्रचुर मात्रा में विकास और भर्ती के वर्षों के बाद छंटनी करने वाली नवीनतम तकनीकी दिग्गज बन गई है। छंटनी से वैश्विक स्तर पर और पूरी कंपनी में नौकरियों पर असर पड़ेगा। इसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने शुक्रवार को एक स्टाफ मेमो में ऐसा कहा है।

एक ईमेल में पिचाई ने कहा, “यह हमारे फोकस को कम करने, हमारी लागत संरचना को नया स्वरूप देने और हमारे सभी संसाधनों को हमारे शीर्ष लक्ष्यों पर केंद्रित करने के लिए महत्वपूर्ण समय है।”

उन्होंने कहा कि व्यापार में “हमारे सामने महत्वपूर्ण क्षमता” थी। “आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ, निवेश का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र जहां Google ने हाल ही में प्रतिस्पर्धा में वृद्धि देखी है। अल्फाबेट के सीईओ ने कहा, हमारे मिशन की ताकत, हमारे उत्पादों और सेवाओं के मूल्य और एआई में हमारे शुरुआती निवेश के लिए धन्यवाद, मैं उस विशाल अवसर के बारे में आशावादी हूं जो हमारे सामने है।

पिचाई के अनुसार, अमेरिका में, प्रभावित कर्मचारियों को 16 सप्ताह का विच्छेद वेतन और छह महीने का स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा, जबकि अन्य क्षेत्रों को क्षेत्रीय कानूनों और रीति-रिवाजों के अनुसार पैकेज प्राप्त होंगे। पिचाई ने कहा कि वह “उन विकल्पों की पूरी जिम्मेदारी स्वीकार करते हैं जो हमें इस मुकाम तक लाए हैं।”

छंटनी प्रौद्योगिकी क्षेत्र को हिलाकर रख देने वाली नवीनतम घटना है और आने वाले दिनों में प्रतिद्वंद्वी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने कहा कि वह 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button