LU में हुए हंगामे और मारपीट के बाद हॉस्टल के बच्चो के कॉलेज से आने जाने पर हुई सख्ती !

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। अब छात्र रात दस बजे के बाद न तो बाहर जा सकेंगे

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। अब छात्र रात दस बजे के बाद न तो बाहर जा सकेंगे और न ही छात्रावास में प्रवेश कर सकेंगे। विवि प्रशासन ने आदेश जारी कर रात 10 बजे के बाद छात्रावास में छात्रों के प्रवेश और निकास पर रोक लगा दी है। अधिसूचना शनिवार, 17 दिसंबर को जारी की गई। बता दें कि यूनिवर्सिटी में पहले भी ऐसा नियम था लेकिन उसका सख्ती से पालन नहीं हो रहा था। छात्रों के बीच हुए दंगे और एक दिन पहले हुई पुलिस कार्रवाई के बाद यह फैसला लिया गया है।

क्या कहा गया है आदेश में

विश्वविद्यालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि लखनऊ विश्वविद्यालय के दोनों परिसरों के छात्रावास में रहने वाले सभी छात्रों को सूचित किया जाता है कि रात 10 बजे के बाद छात्रावास से बाहर निकलना पूरी तरह से प्रतिबंधित है. यदि कोई छात्र इस नियम का उल्लंघन करता है तो उस छात्र के खिलाफ विश्वविद्यालय के नियमानुसार सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

नाराज छात्रों ने किया विरोध

बता दें कि लखनऊ यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। शुक्रवार और शनिवार की रात हॉस्टल के छात्रों के बीच मारपीट हुई. यह घटना रात करीब 2 बजे हुई। विवि में जमकर हंगामा हुआ और छात्रों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप है कि रात में चाय पीने निकले छात्रों को पुलिस ने पीटा। इसके बाद छात्र काफी संख्या में एकत्र हो गए और नारेबाजी करते हुए हसनगंज थाने पहुंच गए। नाराज छात्रों ने विरोध किया। काफी हंगामे के बाद मामला शांत हुआ। इसी बीच जूनियर और सीनियर छात्रों के बीच मारपीट हो गई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button