बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद किया, कांग्रेस के अल्पमत में होने का दावा !

राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्य विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से मुलाकात की और...

राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्य विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपकर सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायकों के कथित इस्तीफे पर अध्यक्ष के रुख की मांग की।

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा, “निर्णय लेने में देरी के कारण राजस्थान में अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। भाजपा ने कई दिनों तक इंतजार किया और बिना देर किए निर्णय लेने के लिए आज अध्यक्ष को एक ज्ञापन सौंपा। ।”

कटारिया ने संवाददाताओं से कहा, “राजस्थान में इस्तीफा देने वालों की स्थिति को लेकर अनिश्चितता है। क्या वे अभी भी मंत्री हैं? जैसा कि निर्णय नहीं किया गया है, भाजपा ने अध्यक्ष से कहा कि इसे रोकें और निर्णय लें ताकि लोगों को स्थिति का पता चल सके”।

भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से जयपुर में उनके आवास पर मुलाकात की।

भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने कहा, “कांग्रेस विधायकों ने स्वीकार किया था कि वे (राजस्थान संकट के दौरान) इस्तीफा दे रहे हैं। इसलिए, एक निर्णय किया जाना चाहिए। अध्यक्ष को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।”

शर्मा ने कहा, “हम नियम के अनुसार सभी मांगें करेंगे (जब उनसे पूछा गया कि क्या वे विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की मांग करेंगे)। नेताओं के बयानों के अनुसार, राज्य सरकार अल्पमत में है।”

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी इस पर विचार कर रही है कि कैसे वे कांग्रेस पार्टी राजस्थान में फिर से सरकार बनाएं।

पायलट ने कहा, “पिछले 30 सालों में जब भी राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आती है तो वह दोबारा चुनाव नहीं जीत पाती और बुरी तरह हार जाती है। चुनाव जीतने के लिए हमें जो करना होगा हम करेंगे और साथ मिलकर मेहनत करेंगे।” .

राजस्थान चुनाव के लिए अगले सीएम चेहरे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी सही समय आने पर फैसला लेगी। उन्होंने कहा, “राजस्थान में 12 महीने बाद चुनाव है और हम जीतेंगे।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button