लालू प्रसाद यादव के बाद अब तेजस्वी यादव के लिए खुल गए ED के द्वार !

जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में आज केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से पूछताछ शुरू हो चुकी है |

लोक सभा चुनाव से पहले लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में आज केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से पूछताछ शुरू हो चुकी है इससे एक दिन पहले RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव से (ED) ने 9 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी। (RJD) के साथ पूछताछ के दौरान आरजेडी सांसद और उनकी बेटी Misa Bharti) मौजूद रहीं। लालू यादव सोमवार को दोपहर 11 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे और रात 9 बजे अपने आवास के लिए रवाना हुए।

ईडी आज तेजस्वी यादव से करेगी पूछताछ, लालू से पहले ही हो चुकी पूछताछ, लैंड  फॉर जॉब का है मामला

जमीन घोटाले में सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार

ईडी के अफसरों ने खबर लिखे जाने तक तेजस्वी से पूछताछ शुरू कर दी थी। बताया जा रहा है कि ईडी ने तेजस्वी यादव के लिए रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले में सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार कर रखी है। उनसे बारी-बारी से इसको लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं। उधर राजद समर्थकों का आरोप है कि लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ईडी का इस्तेमाल कर लालू परिवार पर दबाव बना रही है। राजद नेताओं का कहना है कि वो इससे घबराने वाले नहीं हैं।

सहूलियत के हिसाब से समझौते करने को तैयार नहीं

तेजस्वी से पूछताछ से थोड़ी देर पहले ही लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने एक्स पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है कि ‘जिसका आत्मबल मजबूत होता है , जिसकी सोच में संकुचन नहीं होता है , जिसमें संघर्ष करने का जज्बा होता है , जो अपनी सहूलियत के हिसाब से समझौते करने को तैयार नहीं होता है , ऐसे इंसान के आड़े उम्र नहीं आती , अत्याचार – प्रताड़ना से वो और मजबूत होता है।’

सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने बनाया रिकॉर्ड सजायाफ्ता लालू प्रसा

RJD ने पूछताछ को बताया राजनीतिक साजिश

इस मामले के जांच अधिकारी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत लालू प्रसाद यादव का बयान दर्ज किया है। सूत्रों ने बताया कि कथित घोटाले के संबंध में RJD नेता से पूछताछ करने के लिए दिल्ली से ईडी अधिकारियों की एक टीम 28 जनवरी को पटना पहुंची थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘महागठबंधन’ से अलग होने के एक दिन बाद लालू प्रसाद केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश हुए ,आरजेडी पूछताछ को बड़ी राजनीतिक साजिश बता रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button