Trending

BBC की डॉक्यूमेंट्री को लेकर JNU के बाद जामिया में भी दिखाए जाने की सामने आ रही बात, NSUI का पोस्टर जारी होते ही बढ़ी सख्ती !

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहाँ एक तरह पुराने कई विवाद अभी शांत नहीं हुए थे

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहाँ एक तरह पुराने कई विवाद अभी शांत नहीं हुए थे उसी बीच एक नया विवाद सामने आने लगा है। बता दें दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के बाद अब जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में भी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाए जाने पर विवाद शुरू हो गया है। बीबीसी की ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ है जो की गुजरात दंगों पर आधारित है, जब नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे।

‘इंडिया द मोदी क्वेश्चन’ आज शाम 6 बजे यूनिवर्सिटी में दिखाई जाएगी।

बीबीसी की ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ को लेकर एनएसयूआई ने एक पोस्टर जारी किया है, जिसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रतिक्रिया दी है बता दें कि एनएसयूआई के पोस्टर में कहा गया है कि पीएम मोदी पर बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया द मोदी क्वेश्चन’ आज शाम 6 बजे यूनिवर्सिटी के एमसीआरसी लॉन में दिखाई जाएगी। इस समय जेएनयू में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर बवाल मचा हुआ है। विवाद इस हद तक बढ़ गया कि पथराव हो गया, जिसके बाद छात्र संघ कार्यालय की बिजली और इंटरनेट कनेक्शन काट दिया गया।

निर्देशों का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रतिक्रिया की बात करे तो जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि कैंपस या लॉन में किसी भी तरह की मीटिंग और छात्रों के इकट्ठा होने पर सख्त मनाही होगी। विश्वविद्यालय प्रशासन किसी भी मुद्दे पर गुटबाजी पर सख्त हो गया है। इस आयोजन के किसी भी आयोजन के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की अनुमति आवश्यक है। इसमें यह भी कहा गया है कि निर्देशों का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आज सुबह से ही इस इलाके में तैनात सुरक्षा गार्ड हर गतिविधि पर पैनी नजर रख रहे हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button