Trending

जामिया, JNU के बाद DU में भी BBC Documentary को लेकर हुआ हंगामा, जांच के लिए 7 सदस्यीय पैनल का हुआ गठन !

शुक्रवार को कुछ छात्रों द्वारा पीएम मोदी पर विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का प्रयास करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के कला संकाय के भवन के बाहर कुछ हंगामा हुआ।

शुक्रवार को कुछ छात्रों द्वारा पीएम मोदी पर विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का प्रयास करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के कला संकाय के भवन के बाहर कुछ हंगामा हुआ। दिल्ली विश्वविद्यालय के कला संकाय भवन के बाहर हंगामे के बीच, विश्वविद्यालय के कुलपति ने मामले की जांच करने के लिए सात सदस्यीय पैनल का गठन किया है। इस समिति का गठन परिसर में अनुशासन लागू करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किया गया है। वे 27 जनवरी को कला संकाय के बाहर हुई घटना की विशेष रूप से जांच करेंगे।

डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर हंगामा

दिल्ली पुलिस ने बीबीसी वृत्तचित्र श्रृंखला की स्क्रीनिंग के लिए एनएसयूआई-केएसयू द्वारा बुलाए जाने के मद्देनजर दिल्ली विश्वविद्यालय में कला संकाय के बाहर से लगभग 20 लोगों को हिरासत में लिया। इससे पहले बुधवार को जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर कुछ छात्रों द्वारा बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर हंगामा करने की कोशिश के बाद 13 छात्रों को हिरासत में लिया गया था।

डॉक्यूमेंट्री ने देश में एक नया विवाद पैदा कर दिया

सरकार द्वारा इस महीने की शुरुआत में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ने देश में एक नया विवाद पैदा कर दिया है, इसकी निंदा की और इसे एक “प्रचार टुकड़ा” के रूप में वर्णित किया जो एक बदनाम कथा को आगे बढ़ाने के लिए बनाया गया है। सरकार ने ट्विटर और यूट्यूब सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ को भी हटा दिया। दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत प्रावधान कला संकाय के बाहर लगाए गए हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button