छपरी डायलॉग्स, डरावना वीएफएक्स, आखिरकार 8 महीने बाद सैफ अली खान ने ‘आदिपुरुष’ के बारे में क्या कहा?

पिछले साल प्रमोशन पर करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद एक बड़े बजट की फिल्म रिलीज हुई थी। 600 करोड़ रुपये के बजट से बनी इस फिल्म में बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल थीं।

पिछले साल प्रमोशन पर करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद एक बड़े बजट की फिल्म रिलीज हुई थी। 600 करोड़ रुपये के बजट से बनी इस फिल्म में बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल थीं। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो सोशल मीडिया पर जमकर विवाद हुआ। 16 जून 2023 को रिलीज हुई इस फिल्म का नाम ‘आदिपुरुष’ है। जब साउथ सुपरस्टार प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान, सनी सिंह अभिनीत ‘आदिपुरुष’ सिनेमाघरों में आई तो निर्माताओं ने सोचा कि यह बहुत बड़ी हिट होगी।

लेकिन इसमें ‘छपरी’ डायलॉग्स और वीएफएक्स ने सभी को निराश किया। इस फिल्म की कहानी ‘रामायण’ पर आधारित थी। डायलॉग सुनकर दर्शक इतने नाराज हुए कि उन्होंने सीधे डायलॉग राइटर मनोज मुंतशीर को माफी मांगने पर मजबूर कर दिया। अब फिल्म की रिलीज के 8 महीने बाद एक्टर सैफ अली खान ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। इस फिल्म में उन्होंने लंकेश यानी रावण का किरदार निभाया था।

Adipurush to Omkara, When Saif Ali Khan stunned audience with his dark and  negative characters - आदिपुरुष से पहले इन फिल्मों में भी सैफ अली खान ने  निभाया है नेगेटिव किरदार, विलेन

‘आदिपुरुष’ की असफलता को लेकर अपनी बात रखी

फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने काफी विवाद खड़ा किया और दर्शकों को काफी निराश किया। 600 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने आधी भी कमाई नहीं की। इसने बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग की थी, लेकिन फिल्म दर्शकों द्वारा मिले नकारात्मक प्रचार के कारण राजस्व में भारी गिरावट आई। अब सैफ ने ‘आदिपुरुष’ की असफलता को लेकर अपनी बात रखी है।

कई चीजें ऐसी होती हैं जिनका वास्तविक होना जरूरी

फिल्म कंपेनियन को दिए इंटरव्यू में सैफ ने कहा, ”मैं इतना बड़ा स्टार नहीं हूं कि कुछ भी करके बच जाऊं। मैंने खुद को कभी भी बड़े स्टार के रूप में नहीं देखा।’ ऐसा नहीं है कि मुझे स्टार बनना पसंद नहीं है। मुझे पसंद है लेकिन मैं किसी ग़लतफ़हमी में नहीं रहना चाहता. मेरे माता-पिता बड़े स्टार हैं। लेकिन वे बहुत यथार्थवादी और सामान्य हैं। जीवन में कई चीजें ऐसी होती हैं जिनका वास्तविक होना जरूरी है। मेरा फोकस हमेशा उसी पर रहा है।’ मेरा मतलब है कि असफलता से मत डरो।”

प्रयास अच्छा था। लेकिन किस्मत अच्छी नहीं

आगे ‘आदिपुरुष’ की असफलता के बारे में बात करते हुए सैफ ने आगे कहा, ”कुछ लोगों ने कहा कि उस फिल्म को चुनना बहुत साहसिक निर्णय था, जबकि अन्य ने कहा कि मैंने बहुत बड़ा जोखिम लिया। लेकिन जब तक आप औंधे मुंह नहीं गिरेंगे तब तक जोखिम को जोखिम कहना गलत होगा। अगर कोई फिल्म फ्लॉप होती है तो आपको घबराने की नहीं बल्कि खुद को समझाने की जरूरत है। आप स्वयं से कहें कि प्रयास अच्छा था। लेकिन किस्मत अच्छी नहीं थी। मैं अगली फिल्म में और मेहनत करूंगा।’ यही मैं करता हुँ।”

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button