Passenger Train through Balasore: 51 घंटे बाद बालासोर के दर्द भरे ट्रैक से होकर गुजरी पैसेंजर ट्रेन !

करमंडल एक्सप्रेस हादसे के बाद बहंगा बाजार स्टेशन के ठीक बाहर खून का सैलाब उमड़ पड़ा। उन सारी यादों को छोड़कर बीती रात फिर से शापित पटरी पर ट्रेन दौड़ने लगी।

करमंडल एक्सप्रेस हादसे के बाद बहंगा बाजार स्टेशन के ठीक बाहर खून का सैलाब उमड़ पड़ा। उन सारी यादों को छोड़कर बीती रात फिर से शापित पटरी पर ट्रेन दौड़ने लगी। हालांकि, हादसे के 51 घंटे बाद कल उस ट्रैक पर चलने वाली पहली ट्रेन मालगाड़ी थी. और आज सुबह फिर बहांगा स्टेशन से एक पैसेंजर ट्रेन गुजरी।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने उस जगह से गुजर रही ट्रेन का वीडियो ट्वीट किया। देखने में आ रहा है कि पैसेंजर ट्रेन काफी धीमी गति से चल रही है। बता दें कि हादसे के वक्त करमंडल एक्सप्रेस की रफ्तार 128 किमी प्रति घंटा थी, जबकि विपरीत दिशा में आ रही हमसफर की रफ्तार 126 किमी प्रति घंटा थी।

डाउन लाइन पर ट्रायल रन की सफलता

इस बीच, ANI के वीडियो में जिज्ञासु यात्रियों को खिड़कियों और दरवाजों से झाँकते और पटरियों को देखते हुए दिखाया गया है। थोड़ा डर, थोड़ा अचंभा, थोड़ा दर्द मिला उस नजारे के साथ। रेलवे लाइन के बगल में रेलकर्मी बैठे थे। उनके अथक परिश्रम से इस मार्ग पर रेल यातायात फिर से सामान्य होने की ओर अग्रसर है।

इस बीच जब ट्रेन उस जगह से गुजरी तो पुलिसकर्मी भी वहां मौजूद थे। इससे पहले कल भारतीय रेल के कई वरिष्ठ अधिकारियों और रेल मंत्री की मौजूदगी में पहली बार कोई ट्रेन इस ट्रैक से गुजरी थी. ज्ञात हुआ है कि बीती रात डाउन लाइन से एक मालगाड़ी निकली थी। बीती रात डाउन लाइन पर ट्रायल रन की सफलता के बाद रेल मंत्री ने रेल अधिकारियों व कर्मियों को संबोधित किया।

इस रूट पर ट्रेन चलने के बाद रेल

इस बीच इस रूट पर ट्रेन चलने के बाद रेल मंत्री ने कहा, ‘सबने बहुत अच्छा काम किया है. पूरी टीम ने बहुत अच्छा काम किया है। जो हुआ उसके लिए हमें खेद है। हम उन लोगों के लिए दुखी हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। लेकिन हमें दुर्घटना के मूल कारण तक पहुंचना होगा। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। आप सभी को बधाई।

आपने जिस तेजी से काम किया उसके लिए पूरी टीम को धन्यवाद.’ इस बीच रेल मंत्री ने यह भी कहा, ‘हमारा लक्ष्य अब यह सुनिश्चित करना है कि जिन परिवारों को अभी तक अपने प्रियजन नहीं मिले हैं, वे उन्हें जल्द ढूंढ सकें. हमारी ड्यूटी अभी खत्म नहीं हुई है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button