Elon Muks का देर रात बड़ा एक्शन, हाई-प्रोफाइल हस्तियों के अकाउंट ने खोई अपनी सत्यापित स्थिति !

गुरुवार को, ट्विटर ने उपयोगकर्ता प्रोफाइल से लीगेसी नीले चेकमार्क को हटाना शुरू कर दिया, जिससे बेयॉन्से और पोप फ्रांसिस सहित कुछ हाई-प्रोफाइल आंकड़े अपनी सत्यापित स्थिति खो बैठे।

गुरुवार को, ट्विटर ने उपयोगकर्ता प्रोफाइल से लीगेसी नीले चेकमार्क को हटाना शुरू कर दिया, जिससे बेयॉन्से और पोप फ्रांसिस सहित कुछ हाई-प्रोफाइल आंकड़े अपनी सत्यापित स्थिति खो बैठे। हालाँकि, बास्केटबॉल स्टार लेब्रोन जेम्स और लेखक स्टीफन किंग जैसी कुछ हस्तियों के पास अभी भी उनके चेकमार्क बरकरार थे

स्टीफन किंग, जिन्होंने पहले अपने ट्विटर व्यवहार के लिए एलोन मस्क की आलोचना की थी, ने ट्वीट किया कि उन्होंने ट्विटर ब्लू की सदस्यता नहीं ली थी या अपने खाते के सुझाव के अनुसार फोन नंबर प्रदान नहीं किया था। मस्क ने हाथ जोड़कर इमोजी के साथ एक विनोदी “यू आर वेलकम नमस्ते” ट्वीट के साथ जवाब दिया। साथ ही भारत की बात करे तो सदस्यता लागू होने के बाद भारत में कई प्रसिद्ध हस्तियों और अधिकांश मुख्यमंत्रियों सहित कई हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों ने नीले निशान को खो दिया है।

उनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी शामिल हैं। वहीं खिलाडियों और अभिनेताओं की बात करे तो एलोन मस्क द्वारा अधिग्रहित किए जाने के बाद से, ट्विटर ने उपयोगकर्ताओं को प्रतिष्ठित नीले चेकमार्क के साथ सत्यापित करने के तरीके में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं।

Twitter Blue Tick: इन अकाउंट्स से Twitter वापस नहीं लेगा फ्री ब्लू टिक...कंपनी  ने किया ये बड़ा बदलाव - big change in twitter guidelines company will not  remove free blue ticks to

ट्विटर ने नीले चेकमार्क देने के तरीके को बदल दिया

द वर्ज के अनुसार, लेब्रोन जेम्स, जिन्होंने पहले कहा था कि वे सत्यापन के लिए भुगतान नहीं करेंगे, ने अपना चेकमार्क रखने के लिए भुगतान नहीं किया था। इस बीच, मस्क ने ट्वीट किया कि वह विलियम शैटनर, लेब्रोन जेम्स और स्टीफन किंग सहित कुछ व्यक्तियों के नीले चेकमार्क रखने के लिए व्यक्तिगत रूप से भुगतान कर रहे थे।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन जैसी उल्लेखनीय हस्तियों ने भी अपने सत्यापित बैज खो दिए। मस्क के स्वामित्व के तहत, ट्विटर ने नीले चेकमार्क देने के तरीके को बदल दिया है, जो पहले प्रामाणिकता दिखाने के लिए सत्यापित व्यक्तियों, पत्रकारों, अधिकारियों, राजनेताओं और संगठनों को दिए गए थे।

आधिकारिक ट्विटर फीड पर सामग्री पोस्ट करना बंद

मस्क ने नवंबर में घोषणा की थी कि विज्ञापन से परे नई राजस्व धाराएं बनाने के तरीके के रूप में ट्विटर बैज के लिए प्रति माह $ 8 चार्ज करना शुरू कर देगा। इसके अतिरिक्त, ट्विटर ने यह इंगित करने के लिए “राज्य-संबद्ध” और “द्वारा स्वचालित” जैसे लेबल प्रदर्शित करना शुरू कर दिया है कि कोई खाता सरकार से जुड़ा हुआ है या बॉट है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button