कानपुर में हुआ हादसा साइकिल की सीट बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से हुई 3 की मौत, 2 घायल !

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में शुक्रवार तड़के साइकिल सीट बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में शुक्रवार तड़के साइकिल सीट बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। घायलों में से दो को हैलट अस्पताल के बर्न्स विभाग में भर्ती कराया गया है, मामूली रूप से झुलसे तीन अन्य लोगों को काफी मशक्कत के बाद बचा लिया गया, जबकि तीन की मौके पर ही मौत हो गई।

फ़ैक्टरी में कम से कम थे आठ मजदूर मौजूद थे

यह पूरा मामला कानपुर के फजलगंज गढ़ियां पुरवा इलाके का है कहाँ सुबह करीब साढ़े चार बजे हुई जब फैक्ट्री के अंदर आग लग गयी उस समय फ़ैक्टरी में कम से कम आठ मजदूर मौजूद थे। बता दें यह आग प्लास्टिक के दानों के कारण और तेज़ी से फ़ैल गयी। साथ ही मिली जानकारियों के अनुसार इस फैक्ट्री के अंदर एलपीजी सिलेंडर भी मौजूद थे, अगर इनमें विस्फोट होता तो शायद और भी बड़ी घटना हो सकती थी

मालिक के खिलाफ एफआईआर कर कार्रवाई

मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा ने कहा कि फैक्ट्री अवैध रूप से बिना एनओसी या सुरक्षा उपकरणों की अनुमति के चल रही थी।.सीएफओ दीपक शर्मा ने कहा कि फैक्ट्री मालिक के खिलाफ एफआईआर कर कार्रवाई की जाएगी।

read this also :3 दिनों के लिए रूट डायवर्ट करने के लिए लिखा ट्रैफिक पुलिस को पत्र !

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button