दिल्ली में भारी बारिश के बीच IGI एयरपोर्ट पर हादसा ! कौन है इसका ज़िम्मेदार ?

दिल्ली के एक कोने से लेकर दूसरे कोने तक से तस्वीरें सामने आ रही है जहा ये साफ़ देखा जा सकता है की जलजाव में गाड़ियां फांसी हुई है , सड़को पर लम्बे जाम लगे हुए है , मिंटो रोड में तो एक कार पूरी ही डूबगई और इसी बीच एक बड़ा हादसा भी सामने आया है |

दिल्ली में बारिश के क़हर से हाहाकार मच गया है पूरी दिल्ली पहली बारिश में ही पानी पानी होगई है जहा एक तरफ चिलचिलाती गर्मी से रहत तो मिली है लेकिन दूसरी तरफ इस बारिश से दिल्लीवाले काफी परेशां नज़र आ रहे है और हो भी क्यों ना दिल्ली वालो को इस बारिश में कई समस्याओं का सामना करना पड़ा है |

Delhi Rains: पानी-पानी दिल्ली-NCR, बारिश से अगले 48 घंटे तक राहत नहीं,  विदाई से पहले टेंशन क्यों बढ़ा रहा मॉनसून? - Delhi Rains Today 23 September  delhi ncr noida greater noida school

दिल्ली के एक कोने से लेकर दूसरे कोने तक से तस्वीरें सामने आ रही है जहा ये साफ़ देखा जा सकता है की जलजाव में गाड़ियां फांसी हुई है , सड़को पर लम्बे जाम लगे हुए है , मिंटो रोड में तो एक कार पूरी ही डूबगई और इसी बीच एक बड़ा हादसा भी सामने आया है जिसकी चर्चा इस वक़्त पुरे देश में होरही है दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे टर्मिनल 1 में छज्जा ही गिर गया जिसके चलते 1 शक्श को अपनी जान गावनि पड़ी वही 5 से ज्यादा लोग जख्मी है।

हादसे को लेकर विपक्ष की तरफ से लगातार मोदी सरकार पर हमला

इस हादसे के चलते कई उड़ने तक रद करदी गई और अब ये मुद्दा राजनितिक तूल पकड़ता नज़र आ रहा है इस मुद्दे को लेकर विपक्ष की तरफ से लगातार मोदी सर्कार पर हमला हो रहा है इस हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने X पर लिखा- मोदी सरकार के पिछले 10 सालों में घटिया बुनियादी ढांचे के ताश के पत्तों की तरह ढहने के लिए भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही जिम्मेदार है।

घटना के वक्त गाड़ियों में लोग मौजूद थे। सब कुछ इतना अचानक हुआ कि लोगों को भागने का मौका नहीं मिला।

प्रियंका ने लिखा- मार्च में प्रधानमंत्री ने दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 का उद्घाटन किया था, आज उसकी छत ढह गई। तीन महीने पहले उन्होंने जिस जबलपुर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था, उसकी भी छत ढह गई। अयोध्या में निर्माण कार्यों के खस्ताहाल पर पूरा देश दुखी है। यह भाजपा का ‘चंदा लो और धंधा दो’ का भ्रष्टाचारी मॉडल है, जिससे अब पर्दा उठ चुका है।

Delhi Airport Roof Collapse Photos Update; IGI Terminal 1 | Delhi Rainfall  | दिल्ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 की छत ​​​​​​गिरी, 1 की मौत: 8 घायल, कई कारें  दबीं; कांग्रेस बोली- मोदी ने

भाजपा की तरफ से केंद्रीय मंत्री राम मोहन नायडू ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा की – टर्मिनल-1 का जो हिस्सा गिरा है, वह UPA की सरकार में बना था। सिविल एविएशन मिनिस्टर राम मोहन नायडू ने आगे ये भी कहा कि PM मोदी ने टर्मिनल-1 में जिस बिल्डिंग का उद्घाटन किया था, वह दूसरी तरफ है। जिस तरफ टर्मिनल-1 का शेड गिरा है, उसका 2009 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार में निर्माण और उद्घाटन किया गया था |वहीं, भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा की उस वक्त कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सत्ता में थी ,जो भी सत्तारूढ़ कांग्रेस को सबसे बड़ी रिश्वत भेजता था उसे ठेके दे दिए जाते थे ,सोनिया गांधी जो उस समय सुपर पीएम थीं, को जवाब देना चाहिए।घटना के बाद राम मोहन नायडू ने एयरपोर्ट पहुंचकर हालात का जायजा लिया और अस्पताल जाकर घायलों से भी मिले।

एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर सुबह 5 बजे कई गाड़ियां लाइन में लगी थीं, तभी हादसा हुआ। टर्मिनल-1 का बीम कई कारों के ऊपर गिर गया।

जान गवाने वाले शक्श के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा

राम मोहन नायडू ने ये जानकारी भी दी है कि घटनास्थल पर रेस्क्यू टीमें काम कर रही हैं। हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। टर्मिनल-1 पर फ्लाइट ऑपरेशन अगले आदेश तक सस्पेंड हैं और इसके साथ ही इस घटना में जान गवाने वाले शक्श के परिजनों को 20 लाख और घायलों को 3-3 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। नायडू ने टर्मिनल-1 बंद हो जाने से परेशान यात्रियों को पूरा पैसा रिफंड करने के आदेश दिए हैं और अब पूरी तरह से ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है की आखिर इतना बड़ा हादसा टर्मिनल १ पर हुआ कैसे ?

फिलहाल दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 के इस हिस्से को लकेर सियासत जारी है। इस बीच आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है क्योंकि टर्मिनल 1 से उड़ान की सेवाएं रद्द हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग की मानें तो बारिश का सिलसिला अभी कुछ दिन ऐसे ही जारी रहेगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button