AAP का स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजने का फैसला,दिया ये संदेश !

तीसरी सीट पर नए चेहरे के रूप में स्वाति मालीवाल को राज्यसभा में भेजने का फैसला लेकर आम आदमी पार्टी ने जनता को हैरान कर दिया है।

दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों में से दो सीटों पर तो आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को ही दोबारा मौका दिया है। वही तीसरी सीट पर नए चेहरे के रूप में स्वाति मालीवाल को राज्यसभा में भेजने का फैसला लेकर आम आदमी पार्टी ने जनता को हैरान कर दिया है। कहा जा रहा है लोक सभा चुनाव से पहले ये केजरीवाल की सोची समझी रडनीति का एक हिस्सा है ,जहा चर्चित चेहरे मालीवाल को राजनीतिक तौर पर प्रमोट किया है ,स्वाति मालीवाल को राज्यसभा में भेजने का फैसला कर आम आदमी पार्टी ने एक साथ कई राजनीतिक समीकरण साधने की प्लानिंग की है।

स्वाति मालीवाल को राज्यसभा का टिकट, AAP ने दिल्ली से उतारे तीन उम्मीदवार -  AAP announces Swati Maliwal Sanjay Singh and ND Gupta candidates for Rajya  Sabha elections

आम आदमी पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को संदेश

राज्यसभा की इन सीटों के लिए 19 जनवरी को चुनाव होने वाला है,साथ ही दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायकों की संख्या देखते हुए उनके तीनों उम्मीदवारों की जीत पक्की मानी जा रही है। साल 2015 से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पद संभाल रही स्वाति मालीवाल का कार्यकाल इस साल जुलाई में खत्म होने वाला है। राज्यसभा में महिलाओं से जुड़े मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाने में युवा स्वाति मालीवाल का अनुभव और बेखौफ रवैया पार्टी की मददगार बनेगा, वहीं, स्वाति मालीवाल का संसदीय राजनीति का प्रशिक्षण भी होगा क्योंकि उन्होंने अभी तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है और इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को संदेश भी मिलेगा कि उचित समय पर उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा।

AAP Sanjay Singh And Sushil Gupta Can Go To Rajya Sabha Again ND Gupta Can  Bid Farewell Ann | AAP से संजय सिंह और सुशील गुप्ता फिर जा सकते हैं राज्यसभा?  ND

स्वाति करेंगी संजय सिंह की कमी की भरपाई

महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में स्वाति का कार्यकाल इसी जुलाई में खत्म होने वाला था। दिल्ली में नया सेवा कानून लागू होने के बाद अब सभी आयोग, बोर्ड, निगम आदि में चेयरमैन और सदस्यों की नियुक्ति का अधिकार एलजी को मिल गया है। ऐसे में महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में स्वाति को दोबारा मौका मिलना भी मुश्किल ही लग रहा था। इसे देखते हुए कार्यकाल पूरा होने से पहले ही उन्हें राज्यसभा में भेजकर पार्टी ने स्वाति को भी उनके अच्छे काम का ईनाम दिया है। इससे मेहनती कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच एक अच्छा संदेश जाएगा। संजय सिंह अभी जेल में ही हैं। ऐसे में स्वाति का मुखर अंदाज संजय सिंह की कमी की भरपाई करने में भी मददगार साबित होगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button