इटावा जनपद एक ऐसा गांव जहाँ बदलते भारत की असली तस्वीर दिखाई दी !

इटावा जनपद में एक ऐसा गाँव जहाँ बदलते भारत की एक ऐसी तस्वीर जो लोग देखकर हैरान रह जाएंगे भले ही मोदी सरकार के वर्ष पूरे हो गए हो

इटावा जनपद में एक ऐसा गाँव जहाँ बदलते भारत की एक ऐसी तस्वीर जो लोग देखकर हैरान रह जाएंगे भले ही मोदी सरकार के वर्ष पूरे हो गए हो लेकिन गाँव में आज भी लोग नर्क की जिंदगी जीने को मजबूर है।  गाँव में घरों में पानी भर रहा है लोग घुट घुट कर जी रहे । हैं दो महीने से गाँव में बिजली नहीं है लोग बीमारियों से जूझ रहे है।

जमीनी हकीकत आई सामने

गलियां कीचड़ से विज विजा रहीं है भले ही सरकार अपने विकास कार्यों की ढिंढोरा पीट रही है लेकिन ग्रामीण क्षेत्र की जमीनी हकीकत साफ तौर पर विकास कार्यों की पोल खोल रही है। केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर जगह जगह अपनी जनता को उपलब्धियां गिना रहे आने वाले चुनाव की तैयारियां कर रहे हो लेकिन आज भी लोग अपने अधिकारों से वंचित दिखाई दे रहे है। सबसे अहम बात ग्रामीणों बताई जनपद के बसरेहर क्षेत्र के नगला बरुआ गाँव में एक भी किसी व्यक्ति की सरकारीं नोकरी नहीं है। और न ही कोई विकास कार्य होते है। ग्राम प्रधान सिर्फ कागजों में विकास कार्य दिखाकर सचिव मिलकर मौज कर रहे है सरकार के मंसूबो पर पानी फेर रहे है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button