एक अनोखा मॉल बना चर्चा का विषय, फ्री में मिलते हैं कपडे !

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का 'अनोखा मॉल' चर्चा का विषय बना हुआ है। यह एक ऐसा मॉल है, जहां कोई भी गरीब व्यक्ति आकर गर्म...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का ‘अनोखा मॉल’ चर्चा का विषय बना हुआ है। यह एक ऐसा मॉल है, जहां कोई भी गरीब व्यक्ति आकर गर्म कपड़े और कई अन्य चीजें मुफ्त में ले जा सकता है। शुभचिंतकों द्वारा दान किए गए ये कपड़े रिक्शा चालकों, मजदूरों, झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों और समाज के अन्य वंचित वर्गों को सर्दियों के महीनों के दौरान ठंड से लड़ने में मदद करते हैं।

यह ‘अनोखा मॉल’ साल के तीन महीने चलता है और गरीबों को दानदाताओं से एकत्रित ऊनी कपड़े प्रदान करता है। यह सिलसिला पिछले पांच साल से चल रहा है।

गरीबों के लिए सब कुछ फ्री है

इस मॉल को चलाने वाले डॉ. अहमद रजा खान ने कहा, ‘दूसरी जगहों और मौकों पर जरूरतमंदों को ऊनी कपड़े बांटे जाते हैं और जहां आम तौर पर लेने वाले उन्हें लेने से झिझकते हैं। इसके विपरीत, ऊनी कपड़े खरीदने का इच्छुक व्यक्ति अनोखा मॉल में प्रवेश कर सकता है जैसे कि वह किसी शॉपिंग मॉल में खरीदारी करने जा रहा हो और अपनी पसंद के कपड़े, जूते आदि चुन ले।’

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button