बृजभूषण शरण सिंह केस में एक नया खुलासा !

ब्रजभूषण शरण सिंह महिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष है इनके ऊपर महिला पहलवानो ने पोक्सो का केस ठोक दिया और इनके खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी रखा साथ ही महिला पहलवानो ने 28 मई को शांति पूर्वक जब मार्च निकालने की कोशिश की तो उनके साथ पुलिस वालो ने गलत सुलूक किया और जबरन बसों में उनको भूसे की तरह ठूस दिया गया ।

ब्रजभूषण शरण सिंह महिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष है इनके ऊपर महिला पहलवानो ने पोक्सो का केस ठोक दिया और इनके खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी रखा साथ ही महिला पहलवानो ने 28 मई को शांति पूर्वक जब मार्च निकालने की कोशिश की तो उनके साथ पुलिस वालो ने गलत सुलूक किया और जबरन बसों में उनको भूसे की तरह ठूस दिया गया । फिर क्या था उसी दिन के बाद से ही पहलवानो ने अपने मेडल्स को गंगा में विसर्जित करने का फैसला लिया । लेकिन बीकेयू नेता नरेश टिकैत ने पहलवानो का समर्थन किया और मेडेल न विसर्जित करने की मांग की है । बीकेयू नेता नरेश टिकैत देश की राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर लगे यौन शोषण के मामले में नया मोड़ आ गया है।

Wrestlers' Protest: 'Will force govt to change POCSO Act': WFI chief Brij Bhushan | Mint

बीकेयू नेता नरेश टिकैत ने दिया पहलवानो का साथ

दिल्ली पुलिस सूत्रों के अनुसार बीजेपी सांसद बृज भूषण पर यौन शोषण  का आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान बालिग है। बता दें कि नाबालिग महिला पहलवान द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद से इंटरनेशनल पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित कई पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है। फिलहाल, दिल्ली पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक लड़की ने अपनी उम्र 2 साल कम बताई थी। आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान को लेकर ये जानकारी पब्लिक डोमेन में आने के बाद से पहलवानों के प्रदर्शन और उनके आरोपों को लेकर नए सिरे चर्चा शुरू हो गई है।

किसान उतरे पहलवानों को समर्थन में, जंतर मंतर पर पहुंचे राकेश टिकैत - farmers support to wrestlers rakesh tikait reached jantar mantar-mobile

 

दिल्ली पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा हुआ

चर्चा ये भी है कि पुलिस रिपोर्ट सही होने पर बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर में लगाई गई पॉक्सो की धारा हटाई जा सकती है । दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन पर भी रोक लगा रखी है दिल्ली पुलिस के इस रुख के बाद मंगलवार को पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया अपने मेडल्स को हरिद्वार पहुंचकर गंगा में प्रवाहित करने की कोशिश की थी, लेकिन बीकेयू नेता नरेश टिकैत के आगे आने पर पहलवानों ने मेडल को गंगा में प्रवाहित करने का कार्यक्रम पांच दिनों के लिए टाल दिया । दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को इंडिया गेट पर धरना जारी रखने के लिए इजाजत देने से इनकार कर दिया है । दिल्ली पुलिस ने इस मामले कहा है कि पहलवाल कोई और विकल्प दें, हम उस पर विचार का उन्हें धरना जारी रखने की अनुमति दे सकते हैं ।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button