LDA के पांच दिवसीय विशेष निबंधन शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने कराई रजिस्ट्री !

अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को शिविर के अंतिम दिन सात लोगों की रजिस्ट्री निष्पादित की गई, जबकि रजिस्ट्री के तीन प्रकरणों का अनुमोदन किया गया है।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ विकास प्राधिकरण में लगे पांच दिवसीय विशेष निबन्धन शिविर को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि आवंटियों की सुविधा के लिए लगवाए गए इस शिविर में कुल 151 आवंटियों ने रजिस्ट्री कराने के लिए प्रार्थना दिए। इसमें से 136 आवंटियों ने एक ही पटल पर समस्त औपचारिकताएं पूरी करते हुए अपनी-अपनी संपति की रजिस्ट्री करवाई, जबकि शेष बचे रजिस्ट्री के प्रकरणों का अनुमोदन किया गया है।

बड़ी संख्या में पहुंचे लोग:
लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि प्राधिकरण भवन के भूतल स्थित कमेटी हाल में आयोजित किये गये इस विशेष निबन्धन शिविर में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। उनकी सुविधा के लिए प्रत्येक योजना के स्तर-एक के अधिकारी एवं अनुभाग अधिकारी उपस्थित रहे। इन अधिकारियों द्वारा अपनी योजना से सम्बन्धित रजिस्ट्री के लिए आये प्रार्थनों पत्रों को प्राप्त करके सम्बन्धित योजना सहायक को तत्काल कार्यवाही के लिए प्रेषित किया गया। इसके अलावा सम्पत्ति के लीज-प्लान, गणना एवं धनराशि जमा करने/चालान आदि के कार्यों के लिए मुख्य नगर नियोजक, वित्त नियंत्रक और मुख्य अभियंता द्वारा नामित किये गये एक-एक अधिकारी व कर्मचारी कैम्प में मौजूद रहे। इनके द्वारा सभी प्रार्थना पत्रों को हाथों-हाथ लेकर आगे की कार्यवाही की गई।

रजिस्ट्री निष्पादित की गई:
अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को शिविर के अंतिम दिन सात लोगों की रजिस्ट्री निष्पादित की गई, जबकि रजिस्ट्री के तीन प्रकरणों का अनुमोदन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस पांच दिवसीय शिविर में हुई रजिस्ट्रियों में गोमतीनगर विस्तार, शारदानगर योजना, जानकीपुरम, जानकीपुरम विस्तार, सीतापुर रोड योजना, भरणी अपार्टमेंट, सनराइज अपार्टमेंट, सरगम अपार्टमेंट, सरयू अपार्टमेंट, दीपशिखा अपार्टमेंट, पारिजात अपार्टमेंट, बसंतकुंज योजना, अलीगंज, कानपुर रोड योजना और महानगर समेत अन्य योजनाओं की सम्पत्तियां शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button