एक दरियाई घोड़े ने 2 साल के बच्चे को जिन्दा मुँह से उगला, जाने यह हैरान कर देने वाला पूरा मामला !

युगांडा में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जिसमें हिप्पो ने दो साल के बच्चे को निगल लिया और फिर उसे जिंदा थूक दिया। लड़का कटवे

युगांडा में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जिसमें हिप्पो ने दो साल के बच्चे को निगल लिया और फिर उसे जिंदा थूक दिया। लड़का कटवे कबाटोरो में अपने घर के पास एक झील के किनारे खेल रहा था जब हिंसक जानवर ने उसे अपने विशाल दांतों से जकड़ लिया। युगांडा पुलिस बल ने सोमवार को एक बयान में कहा, “यह इस तरह की पहली घटना है जहां हिप्पो एडवर्ड झील से भटक गया और एक छोटे बच्चे पर हमला किया।” “हम कैटवे कबाटोरो टाउन काउंसिल के सभी निवासियों को याद दिलाना चाहते हैं, जो कि क्वीन एलिजाबेथ नेशनल पार्क के भीतर स्थित है, सतर्क रहने के लिए और हमेशा सतर्क रहने के लिए [पार्क] रेंजर्स उन जानवरों के बारे में जो अपने पड़ोस में भटक गए हैं।”

लड़के की जान बचाने के लिए हिप्पो पर पत्थर फेंकना शुरू

इस घटना के चश्मदीद क्रिसपास बगोन्ज़ा नाम के एक स्थानीय व्यक्ति ने लड़के की जान बचाने के लिए हिप्पो पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।जिससे वह पीड़ित को उसके मुंह से छुड़ा सका।”पुलिस ने कहा कि हिप्पो ने “… लड़के को सिर से पकड़ लिया था और उसके आधे शरीर को निगल लिया था।हिप्पो के बच्चे को पूरी तरह से निगलने से पहले ही एक चश्मदीद ने उस पर कंकड़ फेंकना शुरू कर दिया, जिससे वह लड़के को उल्टी करने के लिए प्रेरित हुआ।पॉल चमत्कारिक ढंग से हमले से बच गया। उन्हें पास के एक क्लिनिक में ले जाया गया और फिर बवेरा के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। एहतियात के तौर पर उसे रेबीज का टीका लगाया गया।

7 से 16 फीट की ऊंचाई तक बढ़ता है हिप्पो

शोध के अनुसार, दरियाई घोड़े हर साल अफ्रीका में कम से कम 500 मौतों के लिए जिम्मेदार होते हैं, जिनके दांत एक फुट से अधिक लंबे हो सकते हैं और घातक हमले की दर 29% से 87% तक होती है। यह पहली बार है जब एक दरियाई घोड़ा एडवर्ड झील से भटका और एक छोटे से नौजवान पर हमला किया। वयस्क हिप्पो हाथियों और सफेद गैंडों के बाद तीसरा सबसे बड़ा भूमि जानवर है, जिसका वजन 1200 से 3000 किलोग्राम के बीच होता है और 7 से 16 फीट की ऊंचाई तक बढ़ता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button