WORLD: फिलीपींस के एक शिप में लगी आग, जान बचाने के लिए कई यात्री समुद्र में कूदे।

फिलीपींस (Philippines) के साउथ मनीला (South Manila) के पोर्ट की तरफ जाते समय एक जहाज में आग लगने की खबर सामने आई है।

फिलीपींस (Philippines) के साउथ मनीला (South Manila) के पोर्ट की तरफ जाते समय एक जहाज में आग लगने की खबर सामने आई है। यह घटना 27 अगस्त की है। डेक से धुआं निकलने के बाद आग की खबर लगते ही यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद कई यात्री अपनी जान बचाने के लिए समुद्र में कूद गए।

तेज़ हवा के चलते लगी आग

साउथ मनीला में जहाज पोर्ट के पास ही था जब उसमें आग लगी। जहाज ओरिएंटल मिंडोरो प्रांत के कालापन शहर से साउथ मनीला पोर्ट जा रहा था। पोर्ट से लगभग 1 किलोमीटर दूर जहाज के दूसरे डेक से धुआं निकलने लगा। कुछ ही देर में आग की लपटें उठने लगीं। सभी लोगों को रेस्क्यू किया गया। बता दें जहाज में तेज़ हवा के कारण आग की लपटें तेजी से फैलने लगी थी, तटरक्षक बल (Coast Guard) से मिली जानकारी के अनुसार केवल दो यात्रियों का कोई पता नहीं है जिसकी अभी अधिकारी जांच (officer’s inquiry) कर रहे हैं कि क्या दोनों लापता हैं या उन्हें बचा लिया गया है।

जानें कितने लोग थे सवार ?

जानकारी के अनुसार फिलीपींस में समुद्र में होने वाली घटनाएं आम हैं। यहां अक्सर तूफान आते हैं जिनके कारण हादसे हो जाते हैं। इसका एक और कारण है-जहाजों की खस्ता हालत। साथ ही वहां मरीनटाइम सेफ्टी सिस्टम भी कमजोर है। आपको बता दें M/V एशिया फिलीपींस जहाज (asia philippines ship) में 38 क्रू मेंबर्स (crew members) और 49 यात्री सवार थे। जहाज में कम से कम 16 कारें और ट्रक भी थे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button