राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने यूपी पीसीएस-2022 के प्रशिक्षु अधिकारियों को दिए अहम दिशा-निर्देश, जन समस्याओं के त्वरित समाधान पर जोर

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से आज राजभवन में उत्तर प्रदेश प्रांतीय सिविल सेवा-2022 के 31 प्रशिक्षु अधिकारियों ने मुलाकात की।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उत्तर प्रदेश प्रांतीय सिविल सेवा (पीसीएस)-2022 के 31 प्रशिक्षु अधिकारियों से आज मुलाकात की। इस अवसर पर, राज्यपाल ने सभी अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का निर्वहन संवेदनशीलता और जनहित में करने की सीख दी।

 

राज्यपाल ने कहा कि जनता के साथ संवाद के दौरान उनकी समस्याओं को पूरी संवेदनशीलता के साथ सुनना और उनका त्वरित एवं सम्पूर्ण निस्तारण करना अधिकारियों का कर्तव्य है। उन्होंने जोर देकर कहा कि अधिकारी अपने कार्यों के माध्यम से समाज में अमिट छाप छोड़ें और एक उदाहरण प्रस्तुत करें।

लंबित कार्यों को जल्द समाधान करे

राज्यपाल ने सुझाव दिया कि अधिकारी सप्ताह के दिनों को विभिन्न कार्यों के लिए निर्धारित करें और उसी के अनुसार कार्यों का निष्पादन करें। इस संदर्भ में उन्होंने जनपदों के ग्राम पंचायतों में लंबित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर सूचीबद्ध कर उनके त्वरित समाधान के लिए निर्देशित किया।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने अधिकारियों को जनता की बात ध्यानपूर्वक सुनने, महिलाओं के प्रति नैतिकता और सम्मान का व्यवहार बनाए रखने, वृद्धजनों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने, और मानवता के मूल्यों को अपने जीवन में आत्मसात करने का भी निर्देश दिया।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के इन निर्देशों का मुख्य उद्देश्य प्रशिक्षु अधिकारियों को जन सेवा के प्रति संवेदनशील बनाना और प्रशासनिक कार्यों में मानवीय दृष्टिकोण को बढ़ावा देना है, ताकि समाज में प्रशासन के प्रति विश्वास और जन सहभागिता को और अधिक मजबूत किया जा सके।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button