जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में आज होगा विधानसभा चुनाव का ऐलान, चुनाव आयोग बताएगा शेड्यूल

चुनाव आयोग आज जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। इस बार दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव साथ में कराए जाने की उम्मीद है।

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान हो सकता है. इसके लिए दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. सूत्रों की मानें तो हरियाणा में जहां एक चरण में चुनाव हो सकते हैं तो जम्मू-कश्मीर में 3 से पांच चरण में वोटिंग कराई जाएगी।

चुनाव आयोग आज यानी शुक्रवार दोपहर 3 बजे विधानसभा चुनावों का कार्यक्रम घोषित करेगा. चुनाव आयोग की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया को भेजे गए चुनाव आयोग के निमंत्रण में उन राज्यों का उल्लेख नहीं किया गया है, जिनके लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी. हालांकि, सूत्र बता रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है.

दरअसल, हरियाणा और महाराष्ट्र की विधानसभाओं का कार्यकाल क्रमश 3 नवंबर और 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है. चुनाव पैनल की जम्मू-कश्मीर में भी 30 सितंबर से पहले विधानसभा चुनाव कराने की योजना है. सुप्रीम कोर्ट ने यह समयसीमा तय की है.

jammu kashmir assembly election announcement eci press confrence जम्मू- कश्मीर समेत कितने राज्यों में चुनाव, आज ऐलान करने जा रहा आयोग, देश न्यूज़

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर मे एक साथ होगा चुनाव

चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर और हरियाणा का दौरा किया है, लेकिन अभी तक महाराष्ट्र नहीं गया है. इसलिए संभावना है कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा का चुनाव एक साथ हो सकता है. महाराष्ट्र को लेकर आज ऐलान संभव नहीं दिख रहा है।
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button