Assembly By-election : 6 राज्यों की 7 विधानसभाओं में से इन सीटों पर मिली बीजेपी को जीत !

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आये हैं। मतों की गिनती जारी है। इस बीच 5 सीटों के नतीजे आ गए हैं। इनमें से...

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आये हैं। मतों की गिनती जारी है। इस बीच 5 सीटों के नतीजे आ गए हैं। इनमें से 3 पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. बिहार की मोकामा सीट से राजद प्रत्याशी नीलम देवी ने जीत हासिल की है। कहा जा रहा है कि उन्होंने यह जीत करीब 16,741 वोटों के अंतर से जीती है। गोपालगंज सीट से बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने जीत हासिल की है.

उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ सीट से बीजेपी उम्मीदवार अमन गिरी ने जीत हासिल की है। इसके अलावा अंधेरी पूर्व से उद्धव ठाकरे गुट की उम्मीदवार रितुजा लटके ने जीत हासिल की है। हरियाणा की आदमपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई ने जीत हासिल की है।

मनोहर लाल खट्टर की नीतियों की जीत

भाजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई के पिता कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि यह जीत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की नीतियों की जीत है। यह जीत चौधरी भजनलाल परिवार में 54 साल के भरोसे की जीत है। आदमपुर उपचुनाव में बीजेपी के भव्य बिश्नोई ने 16,606 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. ओडिशा में धामनगर विधानसभा उपचुनाव के 10वें दौर की मतगणना के बाद बीजेपी के सूर्यवंशी सूरज बीजू जनता दल से करीब 6000 वोटों से आगे चल रहे हैं। प्रत्याशियों के समर्थक मतगणना स्थल के बाहर जमा हो गए हैं। दोनों पार्टियों के समर्थक अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

CM Yogi ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव में अरविन्द गिरी के पुत्र अमन गिरी को मिली प्रचंड जीत के बाद, प्रदेश भर से बधाईयों का ताँता लग गया। इसी क्रम में बधाई देते हुए ट्वीट क्र कहा कि, “UP की गोला गोकर्णनाथ विधान सभा सीट पर उप चुनाव में भाजपा की विराट विजय की सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं एवं सम्मानित मतदाताओं को हार्दिक बधाई। इस चुनाव को लेकर CM योगी का कहना है कि, यह शानदार जीत डबल इंजन की भाजपा सरकार की लोक-कल्याणकारी नीतियों के प्रति अटूट जन-विश्वास का प्रतीक है। आभार गोला गोकर्णनाथ वासियों।”

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button