5 पालतू कुत्ते, जिन्हें आप अपार्टमेंट में आसानी से रख सकते है!

कई कुत्तों को एक अपार्टमेंट में समायोजित करने में समस्या का सामना करना पड़ता है, लेकिन यहां कुत्तों की 5 नस्लें उपयुक्त हैं…

अगर आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं। तो आपके लिए कुत्ता (Dog) पालना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। जबकि एक कुत्ता आपका सबसेअच्छा दोस्त हो सकता है। उसे एक सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण वातावरण की भी आवश्यकता होती है और कभीकभी वे जगह की कमी केकारण एक अपार्टमेंट में समायोजित नहीं होते हैं।कुत्ते खुली जगह में रहना पसंद करते हैं। जहां वे खुलकर खेल सकें और आनंद उठासकें। साथ ही अपने अपार्टमेंट में कुत्ता रखने से आपके पड़ोसी भी परेशान हो सकते हैं। अगर आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं और एककुत्ते को घर लाना चाहते हैं। तो परेशान हों क्योंकि हमारे पास आपके लिए एक समाधान है।

आइए कुत्तों की नस्ल की जाँच करें जिन्हें अपार्टमेंट और फ्लैट में रहने में कोई समस्या नहीं है।

बुलडॉग

बुलडॉग बहुत आलसी स्वभाव के होते हैं और पूरे दिन सो सकते हैं। लेकिन वे आपके बच्चों के लिए अच्छे दोस्त हैं। वे खाना और सोनापसंद करते हैं और अपने मालिक के लिए बड़े प्यार का इजहार करते हैं। वे अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं और आपके आरामदायकअपार्टमेंट/फ्लैट में पूरी तरह फिट हो सकते हैं।

Related Articles

गोल्डन रिट्रीवर

गोल्डन रिट्रीवर एक अनुकूल नस्ल है। हालांकि वे सक्रिय हैं और चीजों को आसानी से सीखते भी हैं। वे अपने मालिक का ध्यानआकर्षित करना पसंद करते हैं और अपने मालिक की हर बात का पालन भी करते हैं। गोल्डन रिट्रीवर्स भी वफादार होते हैं।

पग

हमें कहना होगा कि पग प्यारे हैं! वे अपने मालिकों के आसपास रहना पसंद करते हैं। पग बहुत प्यार करते हैं और देखभाल करते हैं औरबहुत ही मिलनसार और सामाजिक हैं। ये अपनी क्यूटनेस से आपके पड़ोसियों का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं।

कॉकर स्पैनियल

कॉकर स्पैनियल घर पर रहना पसंद करते हैं और महिलाओं के बीच बहुत प्रसिद्ध हैं। वे बहुत ही मस्ती पसंद हैं।

दछशुंड

छोटे पैरों और लंबे शरीर वाले कुत्ते को आपने देखा होगा। खैर यह एक दछशुंड है। वे स्वभाव से प्यार करने वाले होते हैं और काफीसक्रिय रहना पसंद करते हैं और घर पर रहना पसंद करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button