Hamirpur Double Murder: 35 साल पुराना विवाद, 12 बोर की बंदूक से की 4-5 राउंड फायरिंग !

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के सुजानपुर थाना (सुजानपुर थाना) के बीड बघेड़ा गांव में (सुजानपुर फायरिंग कांड) के तहत हुई फायरिंग में बड़ा खुलासा हुआ है।

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के सुजानपुर थाना (सुजानपुर थाना) के बीड बघेड़ा गांव में (सुजानपुर फायरिंग कांड) के तहत हुई फायरिंग में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में मौके पर 4 से 5 राउंड फायरिंग के साक्ष्य मिले हैं। बताया जा रहा है कि इस घटना से पहले दोनों परिवार गुरुवार को सुजानपुर एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे। विवाद को लेकर यहां एसडीएम से शिकायत की गई है। एसडीएम कार्यालय (एसडीएम कार्यालय) दूसरे दिन से लौटने के बाद आरोपियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 302, 307 और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दिए बयान में मृतक करण के पिता अजीत सिंह ने कहा है कि आरोपी चंचल सिंह ने उसके परिवार पर चार से पांच राउंड फायरिंग की थी । अजीत सिंह ने कहा है कि पत्नी खेत में काम कर रही थी और इसी दौरान आरोपी चंचल सिंह ने उस पर फायरिंग कर दी, जिससे पत्नी का बाजू और पीठ में गोलियां लगीं। गोली की आवाज सुनकर अजीत सिंह का पुत्र करण कटोच जब घर से निकला और खेत में पहुंचा तो आरोपी ने अपनी 12 बोर की बंदूक से एक और गोली चला दी।

अजीत सिंह के हाथ लगे कुछ छर्रे

यह गोली सीधे करण कटोच के सीने में लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसी बीच परिवार के अन्य सदस्य भी खेत पर पहुंच गए और आरोपितों ने एक बार फिर अजीत सिंह पर तीसरा राउंड फायर कर दिया। अजीत सिंह के हाथ में कुछ छर्रे लगे, लेकिन वह भी गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, मौके पर जांच के बाद पुलिस को 4 से 5 राउंड फायरिंग के साक्ष्य मिले हैं।

SP ने कहा आरोपी को कोर्ट में पेश करेंगे

एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा का कहना है कि मृतक मां-बेटे के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में कराया जा रहा है। आरोपी को जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस घटना के एक दिन पहले भी दोनों परिवार जमीन विवाद को निपटाने के लिए एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे।

पुलिस के मुताबिक आरोपी चंचल और पीड़िता का परिवार आपस में रिश्तेदार और पड़ोसी हैं। दोनों जमीन पर अपना अधिकार जताते हैं। शुक्रवार की शाम साढ़े पांच बजे के करीब जमीन को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। इसके बाद झगड़ा इतना बढ़ गया कि चंचल सिंह ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। करण कटोच अपनी मां विमला देवी और पत्नी-पिता के साथ खेत में काम कर रहा था और चंचल सिंह घर की छत पर खड़ा था। विमला को सुजानपुर अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई और करण की पत्नी और पिता का इलाज चल रहा है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button