Madhya Pradesh: ग्वालियर के एक घर मे आया 3419 करोड़ का बिजली बिल, पत्नी और ससुर अस्पताल मे हुए भर्ती !

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है, बताया जा रहा है कि मामला ग्वालियर की शिव विहार कॉलोनी के निवासी संजीव कंकाने के घर का है जो की पेशे से वकील हैं।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है, बताया जा रहा है कि मामला ग्वालियर की शिव विहार कॉलोनी के निवासी संजीव कंकाने के घर का है जो की पेशे से वकील हैं। संजीव के घर पर 20 जुलाई को 3419 करोड़ रूपए का बिजली का बिल आ गया जिसके बाद संजीव की पत्नी प्रियंका और उनके ससुर राजेंद्र की बीपी बढ़ने की वजह से तबियत ख़राब हो गयी और उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। खबर यह सामने आ रही है कि संजीव के ससुर राजेंद्र पहले से ही दिल के मरीज हैं। संजीव ने बताया कि उनकी पत्नी के मोबाइल फ़ोन पर मैसेज आया कि उनका बिजली का बिल 3419 करोड़ रूपए है जिसे पढ़ने के बाद उनकी पत्नी और उनके ससुर की तबियत ख़राब हो गयी।

बिल सही कराने के लिए काटने पड़े कई चक्कर

संजीव कंकाने का कहना है कि जब उन्होंने बिजली का बिल मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (MPMKVVC) के पोर्टल पर चेक किया तो वहां भी उन्हें यही बिल दिखाई दे रहा था। ख़बरों के मुताबिक संजीव को अपने बिजली के बिल में संसोधन करने के लिए बिजली कंपनी के कई चक्कर भी काटने पड़े जिसके बाद उनका बिजली का बिल सुधर होने के बाद 1300 रूपए आया है।

सम्बंधित अधिकारीयों पर की गयी कार्यवाई

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का कहना है कि सभी बिल उसी दिन संशोधित कर जारी कर दिए गए थे। लाहपरवाही बरतने वालो के खिलाफ कार्यवाही भी की गई है। ऊर्जा मंत्री ने आगे कहा कि “एक कर्मचारी की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं और दूसरे को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही संबंधित जूनियर इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया गया है।”

जाँच के बाद यह पाया गया कि बिजली कर्मचारी ने मीटर रीडिंग के स्थान पर सर्विस नंबर डाल दिया था जिसके बाद 3419 रुपए का बिल जनरेट हुआ। बिजली कंपनी के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक का कहना है कि यह एक मानवीय भूल जिसे सुधारा जा चुका है और गलती करने वाले अधिकारीयों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई भी की गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button