14 राज्य और 3970 KM का सफर पूरा कर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम चरण पर !

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब अपने अंतिम चरण में है। वहीँ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर में है।

राहुल गांधी ने श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर तिरंगा फहराया है। गांधी ने अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अपनी ट्रेडमार्क सफेद टी-शर्ट में सुबह 10:45 बजे यात्रा शुरू की। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा 14 राज्यों से होते हुए 3970 किमी की दूरी तय कर अब जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुंच गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को अपनी यात्रा पर श्रीनगर पहुंचे और ऐतिहासिक लाल चौक पर तिरंगा फहराया।

भारत दौरा आज सुबह 11 बजे पंथा से हुआ

श्रीनगर शहर के ऐतिहासिक लाल चौक पर राहुल गांधी के तिरंगा फहराने के कार्यक्रम को लेकर पुलिस-प्रशासन भी हरकत में नजर आया. सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर लाल चौक को सील कर दिया गया और आम नागरिकों की आवाज पर भी रोक लगा दी गई। लाल चौक के बाद, यात्रा शहर के बुलेवार्ड क्षेत्र में नेहरू पार्क की यात्रा करेगी, जो 4,080 किलोमीटर के वॉकथॉन के अंत को चिह्नित करेगी, जो 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई और देश भर के 75 जिलों में घूमी। इससे पहले राहुल गांधी का भारत दौरा आज सुबह 11 बजे पंथा से हुआ. राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दोपहर में श्रीनगर के लाल चौक पहुंचे।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर सरकार पर साधा निशाना

पंथा के साथ शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के नेता और कार्यकर्ता थे। इससे पहले रविवार को भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने से पहले राहुल गांधी ने ट्विटर पर सरकार पर निशाना साधा और पीएम मोदी से भी सवाल किया। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि आज कश्मीरी पंडित बीजेपी सरकार से पूछ रहे हैं- आपने हमें राजनीतिक रूप से इस्तेमाल करने के अलावा हमारे लिए क्या किया है? उत्तर प्रधानमंत्री है?

राहुल गांधी को अपना पैदल मार्च रद्द करना पड़ा था

गांधी यहां एमए रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में सोमवार को तिरंगा फहराएंगे, जिसके बाद एसके स्टेडियम में एक सार्वजनिक रैली होगी, जिसके लिए 23 विपक्षी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है। इस बीच, शनिवार को कश्मीर में यात्रा के लिए सुरक्षा उपाय एक दिन पहले की तुलना में सख्त थे, जब राहुल गांधी को अपना पैदल मार्च रद्द करना पड़ा था, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया। यात्रा को शुक्रवार को “सुरक्षा चूक” के बाद दोपहर के सत्र के लिए स्थगित कर दिया गया था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button