#योगी सरकार: एक जिला-एक उत्पाद योजना के तहत 12 हज़ार लोगों को मिला रोजगार: योगी !

योगी सरकार (Yogi Government) एक से बढ़ कर एक योजना की तैयारी में लगी हुई है। हाल ही में योगी सरकार ने महत्वाकांक्षी योजना  'ODOP' (One District, One Product) के उत्पाद के तहत बड़ा ऐलान किया है।

योगी सरकार (Yogi Government) एक से बढ़ कर एक योजना की तैयारी में लगी हुई है। हाल ही में योगी सरकार ने महत्वाकांक्षी योजना  ‘ODOP’ (One District, One Product) के उत्पाद के तहत बड़ा ऐलान किया है। उनका कहना है कि अब प्रदेश के हर पेट्रोल पंप पर ‘ओडीओपी योजना’ के तहत एक नई उड़ान देखने को मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने वक्तव्य में कहा है कि ‘पायलट प्रोजेक्ट’ (pilot project) के तहत सबसे पहले इंडियन ऑयल काॅरर्पोरेशन (Indian Oil Corporation), लखनऊ के हुसड़िया (Husdia of Lucknow) और जियामऊ पेट्रोल पंप (jiamau petrol pump) पर ODOP के स्टॉल खाेले जाएंगे। इसके बाद प्रदेश में इंडियन ऑयल काॅरर्पोरेशन पेट्रोल पंपों को खुद संचालित कर रही हैं वहां पर भी ODOP के उत्पाद उपस्थित मिलेंगे।

आपको बता दें कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (Micro, Small and Medium Enterprises) विभाग के मुख्य सचिव नवनीत सहगल (Chief Secretary Navneet Sehgal) ने बताया है कि, ऐसे में ODOP  को बढ़ावा देने और इससे जुड़े स्थानीय कारीगरों, शिल्पकारों, कुम्हारों, बुनकरों आदि को नया प्लेटफॉर्म देने के लिए योगी सरकार हर कोशिश में जुटी हुई है। इस सिलसिले में इंडियन ऑयल काॅरर्पोरेशन के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है।

हुसड़िया और जियामऊ पर खोले जाएंगे स्टॉल

इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि प्रदेश में जिन पेट्रोल पंप को इंडियन ऑयल काॅरर्पोरेशन स्वयं संचालित करने में लगी हुई है वहीं ओपीओडी उत्पादों के स्टॉल भी आपको नजर आयेंगे। बता दें कि पहले पायलट प्रोजेक्ट (pilot project) के तहत लखनऊ के हुसड़िया और जियामऊ (Husdia and Jiamau) पेट्रोल पंप पर स्टॉल खोले जाएंगे।

आपको बता दें कि इस योजना में महत्वपूर्ण बात सामने ये आई है कि, सभी स्टालों के खुलने पर 12 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। वहीं योगी सरकार ने उत्पादों की बिक्री के लिए प्रदेश के साथ ही देश-विदेश में दुकानें व स्टाल खोलने की तैयारी में लगे हुये हैं। ऐसे में इस दिशा में पहली सबसे बड़ी सफलता रेलवे स्टेशनों पर स्टाल खोलने के क्षेत्र में देखने को मिला है।

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button