सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवाकांत ओझा ने ” साइकिल ” छोड़ थामा ” कमल “, सपा ने जारी की प्रत्यशियों की नई सूची

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी को एक और बड़ा झटका दिया है। सपा से टिकट कटने से नाराज सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवाकांत ओझा ने भाजपा का दामन थाम लिया है।

दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ली

Related Articles

सपा के दिग्गज नेता रह चुके शिवाकांत ओझा ने आज ही दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ली। शिवाकांत ओझा के भाजपा में शामिल होने से प्रतापगढ़ में सियासत गर्म हो गई है। माना जा रहा है कि टिकट कटने की वजह से शिवाकांत ओझा ने अखिलेश यादव के खिलाफ बगावत कर दी थी |

दिल्ली में डेरा डाले हुए

भाजपा में शामिल होने के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए थे। शिवाकांत ओझा भाजपा में शामिल होने के बाद रानीगंज विधानसभा से टिकट के लिए दावेदारी कर सकते हैं। आरोप है कि सपा ने रानीगंज विधानसभा से शिवाकांत ओझा को दरकिनार कर आपराधिक छवि के माने जाने वाले विनोद दुबे को टिकट दिया है।

प्रत्याशियों का एलान

तो वहीं समाजवादी पार्टी ने आज अपनी 56 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया है।बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी।

चुनाव के नतीजे 10 मार्च को

दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा। वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button