विधानसभा अध्यक्ष ने बसपा विधायक से कहा- ‘जब प्यार किया तो डरना क्या’

‘महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन गुरूवार को सदन में उस समय सदस्य अपनी हंसी नहीं रोक पाए जब विधानसभाध्यक्ष ने बहुजन समाज पार्टी के एक विधायक से कहा- ‘जब प्यार किया तो डरना क्या।’

बसपा समेत समूचे विपक्ष ने विधानसभा के बुधवार को सुबह 11 बजे शुरू हुए विशेष सत्र का बहिष्कार किया था। लेकिन बसपा सदस्य मोहम्मद असलम रायनी ने गुरूवार को इसमें शामिल होकर सबको चौंका दिया। विशेष सत्र में रायनी ने कहा कि वह अंतरात्मा की आवाज पर सत्र में आये हैं और उन्होंने इस विशेष सत्र के प्रयासों के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया। इससे पहले रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह भी कल रात इस विशेष सत्र में शामिल हुई थीं।

Related Articles

बसपा सदस्य ने मुख्यमंत्री योगी की ओर इशारा करते हुए कहा कि अब ज्यादा धन्यवाद देंगे तो सब कहेंगे कि विलय तो नहीं कर दिया। इतना सुनते ही विधानसभाध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि अब डरने की कोई जरूरत नहीं, ”जब प्यार किया तो डरना क्या।” उनकी इस टिप्पणी पर मुख्यमंत्री योगी और अन्य सदस्य अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

विधायक रायनी ने कहा, ”मेरा मानना है कि विपक्ष के सदस्यों को यहां आना चाहिये और अपने क्षेत्र में चल रही सरकारी योजनाओं की कमियों के बारे में सरकार को अवगत कराना चाहिए।” विधायक ने जोर देकर कहा कि वह बसपा में ही हैं लेकिन उन्हें यह कहने में कोई संकोच नही है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बहन मायावती की सरकार में अच्छी थी और उसके बाद अब मुख्यमंत्री योगी की सरकार में कानून व्यवस्था बेहतर है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि प्रदेश के एक नेता (आजम खान) के खिलाफ 83 मामले दर्ज किए गए हैं और उस पर ध्यान दें ताकि यह संदेश जायें कि उनका दिल बहुत बड़ा और साफ है। उन्होंने मांग की कि विधायक निधि बढाकर पांच करोड़ रूपये कर दी जाए।

बसपा विधायक ने भाजपा के बूथ प्रबंधन की तारीफ करते हुए कहा कि जो काम करेगा वह जीतेगा। हम (बसपा) भाजपा के सामने कहीं नहीं ठहरते क्योंकि हमारे यहां हम जैसे विधायकों की कोई कद्र नहीं होती और चुनाव हारने के बाद ईवीएम को दोष देना ठीक नहीं है। विधायक ने कहा कि मैं सरकार द्वारा चलायी गयी योजनाओं से बहुत प्रभावित हूं… मुझे उन लोगों (विपक्ष) के लिए बुरा लग रहा है जो आज भी यहां नही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button