भारत में अंतर्राष्टीय उड़ानों पर बढ़ा प्रतिबन्ध, अब इस दिन से शुरू होने की संभावना ! जानिए पूरी खबर

भारत के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों (International Flights) पर प्रतिबंध 28 फरवरी, 2022 तक बढ़ा दिया। भारत वर्तमान में एक तीसरी कोविड लहर देख रहा है |

विशेष रूप से अनुमोदित किया

Related Articles

जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि यह ओमिक्रोन संस्करण द्वारा संचालित है। डीजीसीए ने घोषणा की कि नियोजित विदेशी वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध 28 फरवरी, 2022 तक बढ़ाया जाएगा। “यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन या उन उड़ानों पर लागू नहीं होता है जिन्हें डीजीसीए ने विशेष रूप से अनुमोदित किया है।

उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी

दूसरी ओर, एयर बबल समझौते के तहत उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी। नियोजित विदेशी वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध पिछले महीने नागरिक उड्डयन नियामक द्वारा 31 जनवरी, 2022 तक बढ़ा दिया गया था। भारत ने पहले कहा था कि नियमित वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें कुछ शर्तों के अधीन 15 दिसंबर, 2021 को फिर से शुरू किया जाएगा।

अंतिम निर्णय परामर्श के बाद

1 दिसंबर, 2021 को हालांकि, डीजीसीए ने कहा था कि वह कोविड -19 के ओमिक्रोन संस्करण से उत्पन्न स्थिति को बारीकी से देख रहा है | यह कि लगभग सामान्य अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन की वापसी पर अंतिम निर्णय परामर्श के बाद किया जाएगा।

बायो बबल के समझौते के तहत उड़ान

पिछले साल 23 मार्च को, भारत ने कोविड -19 के प्रसार को नियंत्रित करने और नियंत्रित करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध की घोषणा की। बाद में कुछ देशों के साथ बायो बबल के समझौते के तहत उड़ान प्रतिबंधों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button