केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मथुरा में प्रचार प्रसार का क्या है ” सियासी मकसद ” ? जानिए इस खबर में

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( amit shah ) गुरुवार को राज्य विधानसभा चुनाव में स्थानीय पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के लिए मथुरा पहुंचे। इस दौरान अमित शाह सबसे पहले वृन्दावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे और पूजा पाठ किया।

पार्टी के विधायक और राज्य सरकार के मंत्री मौजूद रहे

Related Articles

मंदिर से निकलने के बाद अमित शाह सीधे वहां से सड़क मार्ग के जरिए मथुरा के लिए निकल गये। इस दौरान उनके साथ मथुरा से पार्टी के विधायक और राज्य सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा भी मौजूद रहे। अमित शाह यहां पहुंचकर पार्टी की ओर आयोजित बैठक में शामिल कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

भारतीय संस्कृति व सभ्यता की दिव्य प्रतीक

मंदिर में पूजा के बाद अमित शाह ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण की भूमि वृंदावन धाम के सुप्रसिद्ध श्री बांके बिहारी जी मंदिर में ठाकुरजी के दर्शन कर पूजा अर्चना करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मथुरा-वृंदावन की पवित्र धरा भारतीय संस्कृति व सभ्यता की दिव्य प्रतीक है | ठाकुर जी सभी पर अपनी कृपा बनाएं रखें। जय श्री कृष्ण!

घर-घर पहुंचकर जनसंपर्क अभियान चलाया

इस दौरान अमित शाह ने गोवर्धन विधानसभा के सतोहा गाँव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मदीवार के लिए घर-घर पहुंचकर जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान वह पार्टी समर्थकों के साथ एक-एक कर लोगों से मिले।

दिव्यता-भव्यता को आगे बढ़ाने का काम

उन्होंने कहा कि मथुरा-वृंदावन की पवित्रता व आध्यात्मिक ऊंचाई को जरा भी कम करे बगैर इसे आधुनिक तीर्थक्षेत्र बनाना भाजपा का लक्ष्य है। अमित शाह ने कहा कि पिछले 5 साल में श्रीकृष्ण जन्मभूमि के 10 किमी के क्षेत्र को तीर्थक्षेत्र बनाकर उसकी दिव्यता-भव्यता को आगे बढ़ाने का काम भाजपा सरकार ने किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button